scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हरियाणा लोकसभा चुनाव: कुमारी शैलजा-रणजीत सिंह-अभय सिंह चौटाला में कौन ज्यादा अमीर? जानें किसके पास गाय-भैंस और किसके पास महंगी गाड़ियां

Haryana Loksabha chunav 2024: हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे अभय सिंह चौटाला, रंजीत सिंह चौटाला और कुमारी शैलजा की नेट वर्थ कितनी है?
Written by: Naina Gupta
Updated: May 07, 2024 14:38 IST
हरियाणा लोकसभा चुनाव  कुमारी शैलजा रणजीत सिंह अभय सिंह चौटाला में कौन ज्यादा अमीर  जानें किसके पास गाय भैंस और किसके पास महंगी गाड़ियां
Haryana Loksabha Elections 2024: जानिए इन दिग्गजों की नेट वर्थ
Advertisement

Haryana Loksabha Chunav 2024: हरियाणा लोकसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्प नजर आ रहा है। हरियाणा की कुल 10 लोकसभा सीटों के लिए एक साथ छठे चरण में 25 मई को मतदान डाले जाएंगे। IND के अभय सिंह चौटाला ने हाल ही में कुरुक्षेत्र विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया और चुनावी हलफनामे से उनकी संपत्ति का खुलासा हुआ है। इस हलफनामे में अभय सिंह चौटाला ने 45 करोड़ रुपये की संपत्ति होने का खुलासा किया है। उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी कारें भी हैं। वहीं हिसार से बीजेपी प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला ने अपनी संपत्ति में कुछ भैंस के अलावा गायें होने की जानकारी दी है।वहीं कांग्रेस की कुमारी शैलजा के पास 40 करोड़ से ज्यादा की धन-दौलत है। आइये आपको बताते हैं हरियाणा के चुनावी मैदाीन में उतरे इन तीनों दिग्गजों में कौन है ज्यादा अमीर…

कांग्रेस की कुमारी शैलजा के पास कितनी संपत्ति?

कांग्रेस की कुमारी शैलजा के पास कुल 40 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। उनके पास 10.37 करोड़ रुपये की चल और 31 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति है। कुमारी शैलजा के पास 9 लाख की कीमत वाली एक होंडा सिटी कार भी है। वहीं बात करें उनकी एजुकेशन की तो उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी भाषा में एमफिल की डिग्री ली है। शैलजा की टक्कर सिरसा लोकसभा सीट पर बीजेपी के अशोक तंवर से है।

Advertisement

कौन हैं भारत के 10 सबसे नए अमीर? रईसों की लिस्ट में हुआ बड़ा फेरबदल, स्टील किंग सूची से बाहर, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

बीजेपी के रणजीत चौटाला के पास कितनी संपत्ति?

बीजेपी के रणजीत चौटाला के पास कुल 73.87 लाख रुपये की संपत्ति है। जबकि उनकी पत्नी 5.58 करोड़ रुपये की चल संपत्ति की मालकिन हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनकी अचल संपत्ति 15.25 करोड़ रुपये जबकि उनकी पत्नी के पास 4.12 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उके पास चार भैंस और तीन गाय भी हैं।

IND के अभय चौटाला कितनी संपत्ति के मालिक हैं?

इंडियन नेशनल दल के अभय चौटाला पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाशम चौटाला के बेटे और पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल के पते हैं। अभय चौटाला ने अपने चुनावी हलफनामे में कुल 32.61 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। वहीं उनकी पत्नी के पास कुल 4.38 करोड़ रुपये की दौलत है। अभय के पास कुल 12.70 करोड़ रुपये की अचल और उनकी पत्नी के पास 11 करोड़ रुपये अचल संपत्ति है।

Advertisement

बात करें अभय सिंह चौटाला के कार कलेक्शन की तो चुनावी हलफनामे में उन्होंने इसकी पूरी जानकारी दी है। इसके मुताबिक, उनके पास 25000 रुपये की मौजूदा वैल्यू वाली एक जीप, 39 हजार रुपये की वैल्यू वाली एक फोर्ड कार, 10.25 लेख रुपये की टोयोटा लैंड क्रूजर, 23.15 लाख रुपये की एक लैंड क्रूजर प्राडो और 17.98 लाख रुपये की एक टोयोटा इनोवा गाड़ी है।

Advertisement

चुनावी हलफनामे में अभय चौटाला ने बताया है कि उके पास 60.90 लाख रुपये के सोने के गहने हैं। इसके अलावा उनके पास 15 लाख रुपये के हीरे और 1.70 लाख रुपये के चांदी के जेवरात भी हैं। जबकि उनकी पत्नी के पास 1.46 करोड़ रुपये की कीमत के 2 किलो से ज्यादा सोने के आभूषण, 30 लाख रुपये से ज्यादा के हीरे और 2.55 लाख रुपये के चांदी के सामान हैं। अभय सिंह चौटाला के पास जयपुर में एक मकान और गुरुग्राम में एक अपार्टमेंट है। उनके पास एक हथियार होने की जानकारी भी चुनावी हलफनामे में दी गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो