scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कभी डॉक्टर बनना चाहते थे मनोहर लाल खट्टर, जानें कितने अमीर हैं हरियाणा के CM, संपत्ति की हर डिटेल

Manohar Lal Khattar: मनोहर लाल खट्टर के पास कितनी संपत्ति है? जानें हर डिटेल...
Written by: Naina Gupta
March 12, 2024 12:00 IST
कभी डॉक्टर बनना चाहते थे मनोहर लाल खट्टर  जानें कितने अमीर हैं हरियाणा के cm  संपत्ति की हर डिटेल
Manohar lal khattar: जानें कितने अमीर हैं मनोहर लाल खट्टर
Advertisement

Manohar Lal Khattar Net worth: मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के मुख्यमंत्री हैं। लेकिन मंगलवार (12 मार्च 2023) को हरियाणा में बड़े उलटफेर की खबर सामने आई। खबरों के मुताबिक, सीएम खट्टर अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनावों में सीट शेयरिंग पर NDA गठबंधन में सहमति नहीं बनने के चलते BJP-JJP गठबंधन टूट सकता है। क्या आपको पता है कि लगातार दो बाहर हरियाणा में सीएम की कुर्सी संभालने वाले मनोहर लाल खट्टर कितने अमीर हैं।

हरियाणा में सत्ता संभालने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में कई बड़ी घोषणाएं की है। इसके साथ ही वह कई बार अपने विवादित बयानों के चलते भी सुर्खियों में छाए आज हम आपको बताएंगे कि हरियाणा की राजनीति में भूचाल लाने का दम रखने वाले मनोहर लाल खट्टर के पास कितनी संपत्ति है। चलिए आपको बताते हैं इस बारे में सबकुछ…

Advertisement

कितने अमीर हैं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की (ADR) 2023 में आई एक रिपोर्ट में सभी राज्यों की मुख्यमंत्रियों की संपत्ति का खुलासा किया गया था। इनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शामिल रहे। खट्टर के पास फिलहाल 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है।

डॉक्टर बनना चाहते थे मनोहर लाल खट्टर

आपको बता दें कि मनोहर लाल खट्टर का परिवार 1947 में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय हरियाणा के रोहतक में आकर बस गया था। उन्होंने पंडित नेकी राम शर्मा सरकारी कॉलेज रोहतक से पढ़ाई की। उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। उनका सपना डॉक्टर बनने का था और उन्होंने तीन बार प्री-मेडिकल टेस्ट भी दिया लेकिन पास नहीं कर सके। 24 साल की उम्र में वह RSS से जुड़ गए और आजीवन शादी ना करने का फैसला किया। उनके परिवार ने इस फैसला का विरोध भी किया लेकिन अपने फैसले पर टिके रहे।

Mynetainfo के मुताबिक, मनोहर लाल खट्टर के पास 1 करोड़ 27 लाख रुपये से ज्यादा के कुल एसेट्स हैं। उन्होंने हरियाणा में हुए 2019 के चुनाव दाखिल हलफनामे में यह जानकारी दी। उनके पास 1 लाख रुपये से ज्यादा कैश और करीब ढाई रुपये बैंक में जमा हैं। हरियाणा सीएम पर 5 लाख रुपये से ज्यादा का पर्सनल लोन भी है।

Advertisement

अचल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 50 लाख रुपये से ज्यादा की कृषि योग्य भूमि है। इसके अलावा उनके पास 3 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत वाला एक घर भी है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो