scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Dimple Yadav Net Worth: डिंपल यादव के पास है सवा लाख का कंप्यूटर, 60 लाख के गहने और 5 लाख कैश, जानें कितने करोड़ की धन-दौलत

Dimple Yadav Net Worth: डिंपल यादव ने चुनावी हलफनामे में अपनी चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया है। जानें उनकी धन-दौलत के बारे में...
Written by: Naina Gupta
April 17, 2024 15:02 IST
dimple yadav net worth  डिंपल यादव के पास है सवा लाख का कंप्यूटर  60 लाख के गहने और 5 लाख कैश  जानें कितने करोड़ की धन दौलत
Dimple Yadav Net worth: डिंपल यादव की नेट वर्थ
Advertisement

Dimple Yadav Net Worth: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी डिंपल यादव ने मंगलवार (16 अप्रैल 2024) को नामांकन दाखिल कर दिया। इससे पहले डिंपल ने 2022 में मैनपुरी से उपचुनाव लड़ा था और विजयी रही थीं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी दिया। इसके मुताबिक, डिंपल यादव की संपत्ति में पिछले दो साल में मामूली इजाफा हुआ है। 2022 में उनकी संपत्ति करीब 14 करोड़ रुपये थी।

चुनावी हलफनामे के मुताबिक, डिंपल यादव के पास 10.44 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति और 5.10 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। उनके पति अखिलेश यादव और डिंपल की कुल अचल संपत्ति 27.66 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Advertisement

दर्जी की दुकान से शुरुआत, अब 1.3 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ, जानें कौन हैं देश की सबसे बड़ी लिस्टेड प्रॉपर्टी कंपनी के मालिक

डिंपल यादव के पास नहीं है कोई कार

जानकारी के अनुसार सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के पास 15 करोड़ से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति है। उनके पास 59.76 लाख रुपये से ज्यादा के गहने हैं। दो साल पहले जमा किए गए चुनावी हलफनामे में भी इतनी कीमत के गहने की जानकारी दी गई है। इसके अलावा डिंपल यादव के पास अपना कोई वाहन नहीं है। जैसा कि हमने बताया कि उनके पति अखिलेश यादव के पास करीब 25 करोड़ रुपये की कुल धन-दौलत है।

डिंपल यादव ने बीकॉम की डिग्री ली है। उनके पास कुल 5.72 लाख रुपये कैश हैं। वहीं पति अखिलेश यादव के पास 25 लाख रुपये से ज्यादा कैश है। 46 साल की डिंपल पर कोई भी मुकदमा नहीं है।

Advertisement

हलफनामे में जानकारी दी गई है कि डिंपल यादव के पास 1.25 लाख रुपये की कीमत वाला एक कंप्यूटर है। वहीं उनके पति अखिलेश यादव के पास 76 हजार से ज्यादा का मोबाइल फोन, 5.34 लाख रुपये से ज्यादा की एक्सरसाइज मशीन और 1.6 लाख रुपये से अधिक की क्रॉकरी है।

Advertisement

डिंपल यादव पर है लाखों का कर्ज

जी हां, चुनावी हलफनामे के अनुसार, डिंपल यादव पर 74 लाख रुपये से ज्यााद की देनदारी है। वहीं उनके पति और सपा मुखिया अखिलेश यादव पर करीब 25 लाख रुपये कर्ज है। दोनों ने LIC, जनरल इंश्योरेंस आदि में भी पैसा लगाया हुआ है।

इसके अलावा डिंपल और अखिलेश की बेटी अदिति के पास भी लाखों रुपये की संपत्ति है। लंदन में उनका बैंक अकाउंट भी है। अदिति के बैंक अकाउंट में कई लाख रुपये जमा हैं। वहीं बाकी दोनों बच्चे अर्जुन यादव और टीना पर कोई संपत्ति व नकद धनराशि नहीं होने की जानकारी दी गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो