scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi-NCR CNG Price: दिल्ली-एनसीआर में सस्ती हुई सीएनजी, 2.50 रुपये तक घटे दाम

दिल्ली में महंगाई के बीच आम आदमी को सीएनजी की कीमतों के जरिए एक बड़ी राहत मिली है।
Written by: बिजनेस डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 06, 2024 22:36 IST
delhi ncr cng price  दिल्ली एनसीआर में सस्ती हुई सीएनजी  2 50 रुपये तक घटे दाम
CNG की कीमतों में आई गिरावट (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

CNG Price Delhi-NCR: महंगाई वक्त बेवक्त आम आदमी के लिए नई-नई परेशानियां खड़ी करती रहती है लेकिन इस बार खुशखबरी आई है, जो कि आम जनता को महंगाई से कुछ राहत जरूर देगी। दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR CNG Price) में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। यहां सीएनजी के दाम घट गए हैं। बुधवार को सीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति किलों की कटौती की गई है, जो कि महंगाई से जूझ रहे आम आदमी के लिए थोड़ी राहत माना जा सकता है।

खास बात यह है कि दिल्ली से पहले ही मंगलवार को भी महाराष्ट्र में भी सीएनजी के दामों में कटौती हो हुई थी। महाराष्ट्र में भी सीएनजी के दामों में 2.50 रुपये की ही कटौती हुई थी। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में सस्ती हुई सीएनजी के दाम गुरुवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगे।

Advertisement

महाराष्ट्र (Maharashtra CNG Price) में महानगर गैस द्वारा सीएनजी (CNG) के दाम घटाए थे। इसके बाद दिल्ली एनसीआर में भी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने भी 2.50 रुपये प्रति किलोमीटर सीएनजी के दाम कम हुए।

दिल्ली और उसके आस-पास सस्ती हुई सीएनजी

बता दें कि दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में अब सीएनजी पहले से कम कीमत पर मिलेगा। इसमें दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, रेवाड़ी करनाल और कैथल (CNG Price in NCR) में भी सीएनजी के दाम में गिरावट आई है।

अब कितने रुपये में मिलेगा CNG?

  • दिल्ली - 74.09 रुपये प्रति किलो
  • नोएडा - 78.70 रुपये प्रति किलो
  • गुरुग्राम - 80.12 रुपये प्रति किलो
  • रेवाड़ी - 78.70 रुपये प्रति किलो
  • करनाल - 80.43 रुपये प्रति किलो

केंद्रीय मंत्री ने जाहिर की थी नाराजगी

गौरतलब है कि नैचुअरल गैस (Natural Gas Price) की कीमतों में हाल ही में गिरावट आई है, जिसके चलते गैस कंपनियों की लागत कम हो गई थी। इसके चलते कंपनियां लगातार अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचा रही हैं। इससे पहले पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी (Hardeep Singh Puri) ने प्राकृतिक गैस के दामों में कटौती किए जाने के बाद भी सिटी गैस कंपनियों द्वारा इसका फायदा ग्राहकों को नहीं देने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद से ही लगातार कंपनियां अपनी सहूलियतों के हिसाब से सीएनजी की कीमतों में कटौती कर रही हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो