scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

टूट गई Zee-Sony मर्जर डील, अयोध्या में मौजूद पुनीत गोयनका बोले- यह श्रीराम का संकेत

करीब दो साल से चल रही सोनी ग्रुप और जी एंटरटेनमेंट के बीच 10 अरब डॉलर की डील टूट गई है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: January 22, 2024 16:55 IST
टूट गई zee sony मर्जर डील  अयोध्या में मौजूद पुनीत गोयनका बोले  यह श्रीराम का संकेत
सोनी ग्रुप और जी एंटरटेनमेंट के बीच डील टूट गई है।
Advertisement

अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। 7 हजार से अधिक अतिथियों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। जब ये कार्यक्रम शुरू हुई उसके पहले उद्योग जगत से एक बड़ी खबर आई। करीब दो साल से चल रही सोनी ग्रुप और जी एंटरटेनमेंट के बीच 10 अरब डॉलर की डील टूट गई है। जब ये खबर आई, उस दौरान जी एंटरटेंनमेंट इंटरप्राइजेज के सीईओ और एमडी पुनीत गोयनका अयोध्या के कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने खुद ये जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की।

पुनीत गोयनका ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर कहा, "जैसे ही मैं प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर के लिए आज सुबह-सुबह अयोध्या पहुंचा, मुझे एक संदेश मिला कि जिस सौदे की कल्पना करने और काम करने में मैंने दो साल बिताए हैं, वह मेरे सबसे अच्छे और सबसे ईमानदार प्रयासों के बावजूद विफल हो गया है। मेरा मानना ​​है कि यह प्रभु का संकेत है। मैं सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने और भारत की अग्रणी M&E कंपनी को उसके सभी हितधारकों के लिए मजबूत करने की दिशा में काम करने का संकल्प लेता हूं। जय श्री राम।"

Advertisement

एक रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार सुबह जापान के सोनी ग्रुप ने जी के साथ 10 अरब डॉलर की मर्जर डील को खत्म करने का ऐलान किया। सोनी ने जी एंटरटेनमेंट को टर्मिनेशन लेटर भेजा है। जी ने बाजार नियामक सेबी को इसकी जानकारी दे दी है।

सोनी की ओर से इस मर्जर को रद्द करने के बाद अब जी कानूनी कार्रवाई कर सकती है। सोनी ने बताया है कि वह जी एंटरटेनमेंट से करीब 748 करोड़ रुपये से ज्यादा की टर्मिनेशन फीस की मांग कर रही है। सोनी ने जी पर समझौते की शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। हालांकि इस तरह के दावों को जी एंटरटेनमेंट की ओर से खारिज किया गया है और कहा है कि उसने मर्जर डील की शर्तों का उल्लंघन नहीं किया है।

Advertisement

जी-सोनी मर्जर का ऐलान 2021 में किया गया था। जी ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के साथ मर्जर का ऐलान किया था। हालांकि क्रेडिटर्स की आपत्तियों के कारण ये मर्जर पूरा नहीं हो पाया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो