scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पतंजलि आयुर्वेद ने रोक दी 14 प्रोडक्ट्स की बिक्री, बाबा रामदेव की कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में दी बड़ी जानकारी

Baba Ramdev Patanjali Ayurved in Supreme Court: बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने सुप्रीम कोर्ट ने14 प्रोडक्ट्स रोकने की जानकारी दी है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
July 09, 2024 15:39 IST
पतंजलि आयुर्वेद ने रोक दी 14 प्रोडक्ट्स की बिक्री  बाबा रामदेव की कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में दी बड़ी जानकारी
Baba Ramdev Patanjali Ayurved: बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने सुप्रीम कोर्ट में नई जानकारी दी है।
Advertisement

Baba Ramdev Patanjali Ayurved in Supreme Court: बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (Patanjali Ayurved Limited) ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में बताया कि कंपनी ने उन 14 प्रोडक्ट्स की बिक्री रोक दी है जिनके लाइसेंस रद्द किए गए थे। पतंजलि ने उच्चतम न्यायालय को जानकारी दी कि उत्तराखंड राज्य लाइसेंसिंग प्राधिकरण ने अप्रैल 2024 में जिन 14 उत्पादों के लाइसेंस कैंसिल किए थे, उन्हें देशभर के स्टोर से वापस लिया जा रहा है।

Advertisement

कंपनी ने जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस संदीप मेहता की बेंच को बताया कि उसने 5,606 फ्रेंचाइजी स्टोर को इन उत्पादों को वापस लेने का निर्देश दिया है। पतंजलि आयुर्वेद ने आगे कहा कि मीडिया प्लेटफॉर्म्स को भी इन 14 प्रोडक्ट के सभी विज्ञापन वापस लेने का निर्देश दिया गया है।

Advertisement

दिवालिया होने के बाद भी 5000 करोड़ के घर में रहते हैं अनिल अंबानी, 311 करोड़ का प्राइवेट जेट, जानें मुकेश अंबानी के भाई की नेट वर्थ

30 जुलाई को मामले की अगली सुनवाई

बेंच ने पतंजलि आयुर्वेद को दो हफ्ते के भीतर एक हलफनामा दायर कर यह बताने का निर्देश दिया कि क्या विज्ञापन हटाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से किए गए अनुरोध पर अमल किया गया है और क्या इन 14 उत्पादों के विज्ञापन वापस ले लिए गए हैं।

कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 30 जुलाई की तारीख तय की। शीर्ष अदालत इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की ओर से दायर उस याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें पतंजलि पर कोविड टीकाकरण अभियान और आधुनिक चिकित्सा प्रणालियों के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चलाने का आरोप लगाया गया है।

Advertisement

Vishal Pandey vs Armaan Malik: विशाल पांडे को थप्पड़ मारने वाले अरमान मलिक कितने अमीर? जानें दोनों की नेट वर्थ…

Advertisement

उत्तराखंड राज्य लाइसेंसिंग प्राधिकरण ने न्यायालय को बताया था कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड और दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों के निर्माण लाइसेंस को ‘तत्काल प्रभाव से निलंबित’ कर दिया गया है। सर्वोच्च अदालत ने भ्रामक विज्ञापन मामले में योग गुरु रामदेव, उनके सहयोगी बालकृष्ण और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को जारी अवमानना ​​नोटिस पर 14 मई को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

एजेंसी इनपुट के साथ

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो