scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Fact Check: क्या Jio-Airtel-Vi को टक्कर देने की तैयारी कर रहे हैं बाबा रामदेव? पतंजलि सिम कार्ड लॉन्च से जुड़ी खबरें वायरल, जानें सच

Patanjali Sim Cards: बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने सिम कार्ड लॉन्च किया है? जानें क्या है सच्चाई
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: July 18, 2024 14:15 IST
fact check  क्या jio airtel vi को टक्कर देने की तैयारी कर रहे हैं बाबा रामदेव  पतंजलि सिम कार्ड लॉन्च से जुड़ी खबरें वायरल  जानें सच
Patanjai Sim Cards: पतंजलि सिम कार्ड का सच
Advertisement

Patanjali Ayurved: बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अकसर ही चर्चा में बनी रहती है। हाल ही में पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन को लेकर सुप्रीम कोर्ट से मिली फटकार के बाद कंपनी को माफी मांगनी पड़ी थी। अब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने सिम कार्ड लॉन्च किए हैं। आपको बताते हैं कि क्या वाकई बाबा रामदेव अब Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) जैसी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी में हैं? चलिए करते हैं इस सोशल मीडिया पोस्ट का फैक्ट चैक…

Advertisement

लॉन्च हुआ पतंजलि सिम कार्ड?

सोशल मीडिया पोस्ट पर वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि पतंजलि ब्रैंडिंग के साथ एक नया 5G सिम कार्ड लॉन्च किया गया है। बता दें कि पतंजलि सिम कार्ड लॉन्चिंग से जुड़ी कई खबरें पहले भी आ चुकी हैं।

Advertisement

करोड़ों जियो ग्राहकों की मौज! इस सस्ते प्लान में फ्री Netflix, 300GB तक डेटा और अनलिमिटेड कॉल

पतंजलि सिम कार्ड को लेकर दावा किया जा रहा है कि ग्राहकों को 144 रुपये  वाले रिचार्ज के साथ हर दिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS मिलेंगे। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन बताई जा रही है।

पतंजलि सिम कार्ड की खबरों में कितनी सच्चाई?

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में यह दावा किया जा रहा है कि पतंजलि ने सिम कार्ड के लिए सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के साथ साझेदारी की है। लेकिन ना तो पतंजलि की वेबसाइट, ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट, कहीं भी इस तरह की जानकारी शेयर नहीं की गई है। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की तरफ से भी सिम कार्ड लॉन्च से जुड़ा कोई बयान शेयर नहीं किया गया है और ना ही BSNL की तरफ से ऐसी कोई जानकारी दी गई है।

Advertisement

इससे पता चलता है कि सोशल मीडिया पर पतंजलि सिम कार्ड को लेकर वायरल हो रही पोस्ट बिल्कुल फर्जी हैं और इनमें किए जा रहे दावे झूठे हैं।
2018 में आया था पतंजलि का स्पेशल सिम कार्ड

Advertisement

बता दें कि 2018 में पतंजलि ने BSNL के साथ एक सिम कार्ड लॉन्च किया था जिसे ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ नाम दिया गया था। लेकिन यह सिम कार्ड सिर्फ पतंजलि कर्मचारियों के लिए ही था। और आम जनता के लिए अभी तक पतंजलि की तरफ से कोई सिम कार्ड पेश नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि हाल ही में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी निजी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ के दाम बढ़ा दिए हैं। और यूजर्स अब ज्यादा किफायती प्लान ऑफर कर रही कंपनियों पर पोर्ट कर रहे हैं। शायद यही एक वजह है कि सोशल मीडिया पर पतंजलि सिम कार्ड को लेकर अफवाह से जुड़ी पोस्ट वायरल की गई हैं।

करोड़ों जियो ग्राहकों की मौज! इस सस्ते प्लान में फ्री Netflix, 300GB तक डेटा और अनलिमिटेड कॉल

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो