scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Baba Ramdev: बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण सुप्रीम कोर्ट पहुंचे…. पतंजलि के झूठे विज्ञापन मामले में होगी सुनवाई

Ramdev News, Patanjali Misleading Ads Case: पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन और झूठे दावों वाले मामले में आज बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट में पेश होना है।
Written by: Naina Gupta
Updated: April 02, 2024 09:42 IST
baba ramdev  बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण सुप्रीम कोर्ट पहुंचे…  पतंजलि के झूठे विज्ञापन मामले में होगी सुनवाई
Baba Ramdev: आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव आज सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगे।
Advertisement

Patanjali Misleading Ads Case Hearing Today: पतंजलि आयुर्वेद पर भ्रामक विज्ञापन मामले को लेकर आज (2 अप्रैल 2024) सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होनी है। योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को आज व्यक्तिगत तौर पर सुप्रीम कोर्ट में पेश होना है। बता दें कि पिछली सुनवाई में अदालत ने दोनों को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने का आदेश दिया था। इसके अलावा पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण और रामदेव के खिलाफ अवमानना नोटिस भी जारी करते हुए निर्देशों का पालन ना करने पर नाराजगी जताई थी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश और अवमानना नोटिस के बाद पतंजलि और रामदेव की तरफ से माफी मांगी गई थी। कंपनी ने कहा कि हमारा मकसद सिर्फ देश के नागरिकों को अपने प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हुए बेहतर स्वस्थ जीवन के लिए प्रोत्साहित करना मात्र था।

Advertisement

Arun Govil Net Worth: बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल का क्या है मेरठ से कनेक्शन? जानें रामायण के राम कितने धनवान, कितनी संपत्ति के हैं मालिक…

इससे पहले कोर्ट ने 27फरवरी को कहा था कि पतंजलि के उन सभी विज्ञापनों को तत्काल प्रभाव से रोका जाए जिन्हें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडियम से पब्लिश किया जा रहा है। अदालत ने कहा था कि विज्ञापनों को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। यही नहीं अदालत ने केंद्र सरकार को भी फटकार लगाते हुए कहा था कि आपने एक्शन नहीं लिया और आंखे बंद किए रहे।

बता दें कि मामले पर सुनवाई नवंबर 2023 में शुरू हुई थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से दायर याचिका में कहा गया था कि पतंजलि अपनी दवाओं के बारे में झूठे दावे कर रही है। और ऐलोपैथी चिकित्सा पद्धति व डॉक्टरों को आयुर्वेद से कमतर बता रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो