scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

22 January Share Market: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन बदला गया शेयर मार्केट ट्रेडिंग का समय, RBI का बड़ा फैसला

RBI Timing Changes on 22nd january Ram Mandir Pran Pratishtha Day: आरबीआई ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन शेयर मार्केट की ट्रेडिंग टाइमिंग में बदलाव किया है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: January 19, 2024 18:13 IST
22 january share market  राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन बदला गया शेयर मार्केट ट्रेडिंग का समय  rbi का बड़ा फैसला
22 जनवरी को शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के समय में बदलाव किया गया है।
Advertisement

Share Market Trading Hours on January 22: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने शुक्रवार (19 जनवरी) को मार्केट ट्रेडिंग के स्यम को लेकर बड़ा ऐलान किया है। Reserve Bank of India के मुताबिक, 22 जनवरी 2024 को ट्रेडिंग के समय में बदलाव किया गया है और आधे दिन मार्केट बंद रहेगा। बता दें कि इससे पहले गुरुवार (18 जनवरी 2024) को केंद्र सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए हाफ डे ऑफर घोषित किया था। शायद यही वजह है कि आरबीआई ने भी मार्केट की टाइमिंग में बदलाव किया है। बता दें कि यह बदलाव राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते लिया गया है।

Market Trading Hours on January 22

शेयर मार्केट 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे खुलेगा और 5 बजे बंद होगा। यानी दिनभर में कुल ढाई घंटे ही ट्रेडिंग होगी।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि देशभर में पब्लिक सेक्टर बैंक, इंश्योरेंस कंपनियां, वित्तीय संस्थान और रीजनल रूरल बैंक (RRBs) आधे दिन ही खुलेंगे। Department of Personnel and Training (DOPT) द्वारा जारी निर्देश के चलते यह फैसला लिया गया है।

आरबीआई द्वारा शेयर की गई एक रिलीज में बताया गया, 'शुक्रवार, 19 जनवरी, 2024 को सिक्यॉरिटीज का सेटलमेंट 22 जनवरी 2024 को होगा। और मार्केट ट्रेडिंग 2.30 बजे से शुरू होगी।'

Advertisement

सरकारी दफ्तर आधे दिन ही खुलेंगे

बता दें कि गुरुवार को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ऐलान किया था कि 22 जनवरी को सभी सरकारी दफ्तर आधे दिन बंद रहेंगे। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते सरकार ने आधे दिन का अवकाश घोषित किया है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत देशभर के जाने-माने चुनिंदा लोग शामिल होंगे। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम दोपहर 12.20 बजे से शुरू होकर करीब 1 बजे तक चलेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो