scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रामलला ने किया इन कंपनियों के निवेशकों को मालामाल! एक शेयर ने दिया 390 फीसदी तक रिटर्न, राम मंदिर निर्माण में बड़ा रोल

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण से जुड़ी कंपनियों के साथ-साथ टेंट सिटी बना रही गुजरात की प्रवेग के शेयरों में पिछले एक साल मे 395 फीसदी तक उछाल आया है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
January 12, 2024 16:09 IST
रामलला ने किया इन कंपनियों के निवेशकों को मालामाल  एक शेयर ने दिया 390 फीसदी तक रिटर्न  राम मंदिर निर्माण में बड़ा रोल
राम मंदिर निर्माल में शामिल कंपनियों के निवेशक हुए मालामाल
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir Construction Companies: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। मंदिर निर्माण का कार्य दिन-रात तेजी से जारी है और निर्माण करने वाली कंपनी की कोशिश जल्द से जल्द इसे पूरा करने की है। राम मंदिर बनाने का काम देश की सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों में से एक L&T (एलएंडटी) कर रही है। मंदिर निर्माण शुरू होने से लेकर अब तक इस कंपनी के शेयरों का दाम हर दिन नई तेजी छू रहा है।

अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir in Ayodhya) बनने के बाद दुनियाभर से रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। अयोध्या में सबसे बड़ी टेंट सिटी बन रही है जिसका ठेका गुजरात की कंपनी प्रवेग (Praveg) को मिला हुआ है। इस कंपनी के शेयर भी पिछले एक साल में आसमान छू रहे हैं।

Advertisement

L&T के शेयरों में 275 फीसदी तक उछाल

सबसे पहले बात करते हैं एलएंडटी (Larsen and Toubro Ltd) के शेयरों की। पिछले कुछ सप्ताह से शेयर मार्केट में तेजी का सिलसिला जारी है। लेकिन 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने से लेकर अब तक 12 जनवरी 2024 के दिन इस कंपनी का शेयर 277 फीसदी रिटर्न दे चुका है।

41 महीने पहले 5 अगस्त 2020 को एलएंडटी के एक शेयर का दाम 2100 रुपये था जो अब बढ़कर 3568 रुपये पहुंच गया है। यानी कंपनी में पैसा लगाने वाले निवेशकों ने खूब जमकर पैसा कमाया है।

Advertisement

टेंट सिटी बना रही प्रवेग के शेयरों में तूफानी तेजी

अयोध्या में टेंट सिटी बना रही गुजराती कंपनी प्रवेग की बात करें तो 30 दिसंबर 2022 को इस कंपनी का शेयर 240 रुपये पर था। एक साल में इस कंपनी के शेयर में 390 फीसदी का उछाल आया है। और आज यानी 12 जनवरी 2024 को शेयर 1129 रुपये पर है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो