scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रामलला की दीवानगी ऐसी कि 400 प्रतिशत तक महंगा हुआ हवाई सफर, 30000 रुपये पहुंचा अयोध्या का फ्लाइट टिकट

Ram Mandir Ayodhya-Bengaluru Flights tickets 400 percent increased: राम मंदिर अयोध्या-बेंगलुरू के बीच फ्लाइट टिकट का दाम पिछले कुछ दिनों में 400 प्रतिशत तक महंगा हो गया है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: January 11, 2024 19:32 IST
रामलला की दीवानगी ऐसी कि 400 प्रतिशत तक महंगा हुआ हवाई सफर  30000 रुपये पहुंचा अयोध्या का फ्लाइट टिकट
Ayodhya-bengaluru flight: अयोध्या बेंगलुरू के बीच फ्लाइट किराए में 400 फीसदी तक बढ़े
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir Flight from Bengaluru: 22 जनवरी 2024 को देश में एक बार फिर दिवाली मनाई जाएगी। 500 से ज्यादा सालों से टेंट में रह रहे भगवान राम को अपने घर यानी भव्य राम मंदिर में विराजा जाएगा। 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के बाद दुनियाभर के श्रद्धालुओं के बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचने का अनुमान है। IT हब बेंगलुरू से भी रामलला के दर्शन के लिए भारी संख्या में रामभक्त पहुंचेंगे। यही वजह है कि राम जन्मभूमि मंदिर यानी अयोध्या जाने वाली फ्लाइट्स के दामों में काफी इजाफा हो गया है। 20 जनवरी को बेंगलुरू से अयोध्या के लिए सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट का दाम फिलहाल 24,000 रुपये है।

खास बात है कि रामलला की दीवानगी ऐसी है कि वीकेंड पर अधिकतर फ्लाइट टिकट सोल्ड आउट हैं और आर्टिकल लिखे जाने तक चुनिंदा सीटें ही बाकी बची हैं।

Advertisement

फ्लाइट टिकट में 395 प्रतिशत का इजाफा

बात करें 20 जनवरी की तो करीब 395 प्रतिशत के इजाफे के साथ फ्लाइट टिकट का दाम 29,700 रुपये तक पहुंच गया। यह फ्लाइट बेंगलुरू एयरपोर्ट से दोपहर 1 बजे उड़ेगी और अहमदाबाद में 5 घंटे के लेओवर के साथ रात 11 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

आपको बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में चुनिंदा वीवीआईपी लोगों को ही न्यौता दिया गया है। लेकिन दूर-दराज से आने वाले लोग पहले से ही अयोध्या पहुंचने का कार्यक्रम बना चुके हैं।

Advertisement

ऑनलाइन टिकट बुकिंग वेबसाइट्स को देखने पर पता चलता है कि अयोध्या के लिए फ्लाइट टिकट 19, 20, 21 जनवरी (शुक्रवार, शनिवार और रविवार) को सबसे महंगे मिल रहे हैं।

बता दें कि अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन 30 दिसंबर 2023 को पीएम मोदी ने किया था। ऑपरेशन शुरू होने के समय अयोध्या के लिए फ्लाइट टिकट का दाम करीब 6000 रुपये के आसपास था। और फरवरी के आखिर में भी फ्लाइट टिकट इसी दाम पर दिखा रहा है। लेकिन 19-21 जनवरी के बीच भारी मांग को देखते हुए फ्लाइट सर्विस खासी महंगी हो गई हैं।

आपको बता दें कि फिलहाल बेंगलुरू और अयोध्या के बीच कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है। 17 जनवरी से Air India Express सोमवार, बुधवार और गुरुवार को बेंगलुरू-अयोध्या के बीच डायरेक्ट फ्लाइट लॉन्च करेगी। अभी अयोध्या जाने पर यात्रियों को करीब 6 घंटे से ज्यादा खर्च करने पड़ रहे हैं और उन्हें नई दिल्ली, ग्वालियर, अहमदाबाद या मुंबई में ले-ओवर फ्लाइट ही मिल रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो