scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Arvind Kejriwal Arrest: करोड़पति हैं दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, जानें कितनी है नेट वर्थ

Arvind Kejriwal Arrest, Know his Net worth: शराब घोटाले में अरेस्ट हो चुके सीएम अरविंद केजरीवाल के पास है कितनी संपत्ति? जानें नेट वर्थ
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 22, 2024 10:15 IST
arvind kejriwal arrest  करोड़पति हैं दिल्ली के cm अरविंद केजरीवाल  जानें कितनी है नेट वर्थ
arvind kejriwal net worth: जानें रविंद केजरीवाल के पास है कितनी संपत्ति
Advertisement

Arvind Kejriwal Net Worth: गुरुवार (22 मार्च) को रात 11 बजे के आसपास प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आखिरकार शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। ऐसा पहली बार हुआ है, जबकि किसी सिटिंग मुख्यमंत्री को ईडी ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तारी से राहत देने से इनकार कर दिया था। ईडी ने अभी तक इस मामले में कुल 6 चार्ज शीट दाखिल की हैं और करीब 128 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति अटैच की है। शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर अरविंद केजरीवाल के पास कितनी धन-दौलत है? आपको बताते हैं उनकी नेट वर्थ और लाइफस्टाइल के बारे में विस्तार से…

Delhi CM Latest News Today, Arvind Kejriwal Net Worth

अरविंद केजरीवाल ने 2020 में दाखिल अपने चुनावी हलफनामे में संपत्ति का खुलासा किया था। उनकी टोटल नेट वर्थ इस हलफनामे में 3.44 करोड़ रुपये बताई गई थी। जबकि साल 2015 में केजरीवाल के पास केजरीवाल के पास 2.09 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। जो साल 2020 आते-आते 1,34,57,504 करोड़ रुपये बढ़ गई। आपको बता दें कि यह आंकड़ा Myneta.info के मुताबिक है।

Advertisement

होली से पहले रेलवे का बहुत बड़ा तोहफा, 40-50 फीसदी तक सस्ता हुआ रेल किराया, ट्रेन टिकट के दाम में बंपर कटौती

अरविंद केजरीवाल के इलेक्शन एफिडेविट से पता चलता है कि केजरीवाल की पत्नी के पास 12 लाख रुपये की कीमत का 320 ग्राम सोना भी है। इसके साथ ही उनके पास 40 हजार रुपये की कीमत की चांदी भी है। वहीं उनकी पत्नी के नाम SBI Mutual Fund में 15.31 लाख रुपये निवेश भी है। अरविंद केजरीवाल के पास कोई व्हीकल नहीं हैं जबकि उनकी पत्नी सुनीता के पास 6.20 लाख रुपये वाली एक मारुति बलेनो कार है।

हलफनामे में जिक्र किया गया है कि केजरीवाल के पास सिर्फ 12 हजार उनकी पत्नी के पास 9 रुपये नकद हैं। उनके परिवार के 6 बैंक अकाउंट हैं जिनमें कुल 33.29 लाख रुपये जमा हैं। इसके अलावा उन पर किसी तरह का कोई कर्ज नहीं है।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि शराब घोटाले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्य सभा सांसद संजय सिंह पहले ही जेल में हैं। अब जबकि केजरीवाल ईडी की गिरफ्त में हैं तो आम आदमी पार्टी की तरफ से आतिशी ने कहा कि केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे और दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। और अगर वह जेल जाते हैं तो जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो