scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिवालिया होने के बाद भी 5000 करोड़ के घर में रहते हैं अनिल अंबानी, 311 करोड़ का प्राइवेट जेट, जानें मुकेश अंबानी के भाई की नेट वर्थ

Anil Ambani, Tina Ambani Net Worth: दिवालिया होने के बाद भी अनिल अंबानी एक आलीशान जिंदगी जीते हैं। जानिए उनकी नेट वर्थ...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: July 09, 2024 10:19 IST
दिवालिया होने के बाद भी 5000 करोड़ के घर में रहते हैं अनिल अंबानी  311 करोड़ का प्राइवेट जेट  जानें मुकेश अंबानी के भाई की नेट वर्थ
Anil Ambani Net Worth: अनिल अंबानी की कितनी है नेट वर्थ?
Advertisement

Anil Ambani, Tina Ambani Net Worth: अनिल अंबानी एक समय दुनिया के छठे सबसे रईस शख्स थे। भारत और एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी ने अपने पूरे करियर और जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। 2020 में दिवालिया घोषित होने के बावजूद अनिल और उनकी पत्नी व बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं टीना अंबानी ने आलीशान जिंदगी जी रहे हैं। आज हम बात करेंगे अनिल अंबानी और टीना अंबानी की लग्जीरियस लाइफ,उनके हजारों करोड़ रुपये के मेंशन, प्राइवेट जेट, महंगे कार कलेक्शन और नेट वर्थ के बारे में…

Advertisement

5000 करोड़ की कीमत वाला 17 मंजिला आलीशान घर

मुंबई के सबसे पॉश इलाकों में से एक पाली हिल एरिया में अनिल अंबानी के 17 मंजिला घर का नाम 'Abode' है। यह घर 16,000 स्क्वायर फीट में फैला है। साल 2000 के आसपास इस महंगी और आलीशान प्रॉपर्टी को रिलायंस ने खरीद लिया था। इस बिल्डिंग में रूफटॉप पर हैलिपेड बना हुआ है जिस पर कई हेलिकॉप्टर एक साथ लैंड कर सकते हैं।

Advertisement

Surya Grahan 2024 Date, Timings: इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्यग्रहण, जानें क्या भारत में दिखाई देगा

66 मीटर ऊंचे इस घर में एक ओपन स्विमिंग पूल, बड़ा टैरेस गार्डन, मल्टीपल जिम और गैराज हैं। अनिल अंबानी के हर सदस्य के लिए एक फ्लोर है और इससे मुंबई की स्काईलाइन का शानदार व्यू मिलता है। घर का इंटीरियर, इंटरनेशनल आर्किटेक्ट्स ने डिजाइन किया है। इसके अलावा इस आलीशान घर में आरामदायक रीक्लाइनर्स, महंगे सोफा से और रॉयल ग्लास विंडोज हैं। अनिल और टीना अंबानी अपने दो बेटे और बहू कृष्णा शाह के साथ इस घर में रहते हैं।

Anil Ambani Family house

NPS Account Open: रिटायरमेंट के बाद हर महीने मिलेगी खूब पेंशन, नहीं होगी कोई टेंशन, घर बैठे यूं खोलें एनपीएस अकाउंट

Advertisement

311 करोड़ रुपये का प्राइवेट जेट

अनिल अंबानी फैमिली के पास अपना प्राइवेट जेट भी है। अल्ट्रा-लॉन्ग जेट Bombardier Global Express XRS की कीमत 311 करोड़ रुपये है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लग्जीरियस प्राइइवेट जेट में तीन केबिन जोन हैं। 6390 नॉटिकल माइल्स की रेंज ऑफर करने वाले इस जेट से अंबानी परिवार स्टाइल से सुविधाजनक यात्रा करता है।

Advertisement

Anil Ambani Private Jet

महंगा कार कलेक्शन: Expensive Car Collection
अंबानी परिवार के गैराज में कई सारी महंगी कारें हैं। इनमें से कुछ हैं:

रॉल्स रॉयस फैंटम (Rolls Royce Phantom): 3.5 करोड़ रुपये

ऑडी क्यू7 (Audi Q7): 88-97 लाख रुपये

मर्सिडीज GLK350 (Mercedes GLK350): 77 लाख रुपये

इसके अलावा अंबानी परिवार के पास महंगी लेक्सस XUV (Lexus XUV) कार भी है।

Anil Ambani Car collection

अनिल अंबानी की नेट वर्थ:(Anil Ambani Net Worth)

TOI के मुताबिक, पैसे का बड़ा नुकसान, कर्ज और दिवालिया होने के बावजूद अनिल अंबानी की मौजूदा नेट वर्थ करीब 29.9 बिलियन (करीब 249 करोड़ रुपये)है। GQ के मुताबिक, उनकी कंपनी की मार्केट वैल्यू करीब 10,759 करोड़ रुपये है।

टीना अंबानी की नेट वर्थ:(Tina Ambani’s Wealth)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीना अंबानी के नेट वर्थ करीब 2,331 करोड़ रुपये है। वही टीना और अनिल अंबानी की कुल नेट वर्थ 500 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

अपने करियर और बिजनेस में घाटा होने और कई चुनौतियों के बावजूद, अनिल और टीना अंबानी एक आलीशान और महंगी जिंदगी जीते हैं। और इसकी झलक उनके रहन-सहन, घर, कारों से मिलती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो