scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Radhika Anant Wedding: कौन हैं राधिका मर्चेंट? अंबानी परिवार की छोटी बहू कितनी पढ़ी-लिखी हैं? परिवार और करियर की हर डिटेल

Who is Radhika Merchant: राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू हैं। जानिए उनकी पढ़ाई-लिखाई और कैरियर के बारे में...
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 01, 2024 11:41 IST
radhika anant wedding  कौन हैं राधिका मर्चेंट  अंबानी परिवार की छोटी बहू कितनी पढ़ी लिखी हैं  परिवार और करियर की हर डिटेल
Radhika Anant Wedding: अनंत -राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन शुरू
Advertisement

Anant Ambani-Radhika Merchant Pre Wedding Function: ना केवल भारत से बल्कि दुनियाभर के VVIP लोग गुजरात के जामनगर में जुटे हुए हैं। और इसकी वजह है भारत के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) के प्री-वेडिंग फंक्शन। अनंत अंबानी की सगाई उनकी बचपन की दोस्त और कारोबारी वीरेन मर्चेंट (Viren Merchant) की बेटी राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) से हो चुकी है। और आज यानी 1 मार्च 2024 से अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग समारोह की शुरुआत हो गई है। आज हम आपको बताते हैं अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू कौन हैं राधिका मर्चेंट? आपको बताते हैं उनकी पढ़ाई-लिखाई और करियर के बारे में…

  1. राधिका मर्चेंट वीरेन और शैला मर्चेंट की छोटी बेटी हैं। उनका जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ था। वीरेन मर्चेंट जानी-मानी फार्मास्युटिकल फर्म Encore Healthcare के सीईओ हैं। उनकी मां भी इस कंपनी में बोर्ड डायरेक्टर हैं। वीरेन मर्चेंट और मुकेश अंबानी करीबी दोस्त हैं।
  2. राधिका की बड़ी बहन अंजलि मर्चेंट की शादी बिजनेसमैन आकाश मेहता से हुई है।
  3. राधिका ने Cathedral and John Connon School, Ecole Mondiale World School से शुरुआती पढ़ाई की है। उन्होंने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से International Baccalaureate में डिप्लोमा किया है। राधिका ने 2017 में न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में बैचलर्स की डिग्री हासिल की।
  4. फिलहाल राधिका Encore Healthcare में बोर्ड डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही हैं। उनकी LinkedIn प्रोफाइल से पता चलता है कि राधिका ने कई इंटर्नशिप की हैं और लग्जरी रियल एस्टेट डिवेलपर Isprava में नौकरी भी की है। बता दें कि Isprava कंपनी का मालिकाना हक नादिर गोदरेज, आनंद पीरामल और डाबर इंडिया की बर्मन फैमिली के पास है।
  5. राधिका मर्चेंट ने क्लासिकल डांस भरतनाट्यम की ट्रेनिंग भी ली है। राधिका ने मुंबई की डांस एकेडमी Shree Nibha Arts से गुरु भावना ठक्कर के दिशा-निर्देश में सालों तक नृत्य की ट्रेनिंग ली है। उन्होंने जून 2022 में मुंबई में खुले जियो वर्ल्ड सेंटर में पहली बार स्टेज परफॉर्मेंस 'अरंगेत्रम' दी। इस इवेंट में देश के बड़े कारोबारियों और फिल्मी सितारों ने हिस्सा लिया था।
  6. राधिका की LinkedIn प्रोफाइल से पता चलता है कि उन्हें एनिमल वेलफेयर यानी जानवरों की देखरेख में खासी रुचि है। इसके अलावा वह नागरिक अधिकार, इकनॉमिक इम्पावरमेंट, शिक्षा, स्वास्थ्य, ह्यूमन राइट्स और सोशल सर्विस के लिए भी काम करती हैं।
  7. राधिका और अनंत अंबानी का रोका दिसंबर 2022 में राजस्थान के नाथद्वारा में स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुई थी। इसके अलावा जनवरी 2023 में अंबानी परिवार के मुंबई स्थित आलीशान घर एंटीलिया में इन दोनों की सगाई हुई।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो