scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Alia Bhatt Birthday: बॉलीवुड की दूसरी सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट, फिल्मों के साथ-साथ इन बिजनेस से तगड़ी कमाई, जानें नेट वर्थ

Alia Bhatt Net Worth: आलिया भट्ट आज 31 साल की हो गई हैं। जानें उनकी नेट वर्थ, बिजनेस और लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में...
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
March 15, 2024 16:50 IST
alia bhatt birthday  बॉलीवुड की दूसरी सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट  फिल्मों के साथ साथ इन बिजनेस से तगड़ी कमाई  जानें नेट वर्थ
Alia Bhatt: आलिया भट्ट की नेट वर्थ कितनी है?
Advertisement

आलिया भट्ट की गिनती बॉलीवुड की सबसे कामयाब ए-ग्रेड अभिनेत्रियों में होती हैं। बॉलीवुड फिल्मों के अलावा आलिया ने हॉलीवुड सीरीज Heart of Stone भी एक्टिंग की है। उन्होंने करीब 20 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में काम किया है जिनमें- ब्रह्मास्त्र- पार्ट 1: शिवा, गंगूबाई काठियावाड़ी, गली बॉय और राज़ी जैसी फिल्में शामिल हैं। आलिया की कुल 7 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा रेवेन्यू अर्जित कर चुकी हैं। आज यानी 15 मार्च 2024 को आलिया भट्ट अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं और फिल्मों में शानदार करियर के साथ-साथ रियल लाइफ में एक मां व पत्नी की भूमिका भी अच्छे से अदा कर रही हैं।

Advertisement

आपको बताते हैं आलिया भट्ट की लग्जूरियस लाइफस्टाइल, घर, महंगी कारें, इन्वेस्टमेंट और उनकी नेट वर्थ के बारे में…

Advertisement

Ed-A-Mamma
आलिया ने D2C बिजनेस मॉडल के साथ Ed-a-Mamma ब्रैंड लॉन्च किया और बिजनेस वर्ल्ड में एंट्री की। यह ब्रैंड बच्चों के लिए प्लेवियर की वाइड रेंज ऑफर करती है। आलिया का यह ब्रैंड बेहतर क्रिएटिविटी और डिजाइन से समझौते किए बिना बढञिया ऑप्शन ऑफर करता है। आलिया का इरादा आने वाले समय में इस ब्रैंड के तहत बुक्स भी ऑफर करने का है। Ed-a-Mamma का टर्नओवर लॉन्च के एक साल में ही 150 करोड़ पहुंच गया है।

Electoral Bonds Data: किन 10 कंपनियों ने खरीदे सबसे ज्यादा कीमत के इलेक्टोरल बॉन्ड? अडानी-अंबानी नहीं, Essel, Vedanta और Bharti Airtel जैसे नाम

Alia Bhatt Investment
आलिया भट्ट में कई कंपनियों में निवेश भी किया है। Phool.Co नामके ब्रैंड में आलिया ने बढ़िया इन्वेस्टमेंट किया है। यह आईआईटी कानपुर की D2C वेलनेस कंपनी है। आलिया ने इस स्टार्टअप में कितना निवेश किया है इस बात की जानकारी नहीं है लेकिन पर्यावरण और बेहतर पृथ्वी बनाने का आलिया का इरादे उनके इस निवेश में दिखता है।

Advertisement

Electoral Bonds data: किस कंपनी ने दिया 1200 करोड़ का चंदा? एक दिन में खरीदे 100 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, नितिन गडकरी ने संसद में की थी तारीफ

Advertisement

आलिया भट्टी की गिनती देश की सफल और प्रभावशाली महिलाओं में होती है। उन्होंने बिजनेस में कई और महिलाओं को भी एम्पावर करने का फैसला किया है। Nykaa में निवेश करने वाली आलिया शुरुआती निवेशकों में से एक हैं। 2020 जुलाई में नायका की शुरुआत हुई थी और फाल्गुनी नायर इसकी फाउंडर हैं। नायका की ब्लॉकबस्टर पब्लिक लिस्टिंग के समय आलिया का इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट कुछ ही महीनों में 10 गुना तक बढ़कर 54 करोड़ रुपये हो गया।

इसके अलावा आलिया ने मुंबई के पर्सनल स्टायलिंग प्लेटफॉर्म Style Cracker में भी निवेश किया है।

Producer Alia Bhatt
एक्ट्रेस के तौर पर बेहद सफल करियर बनाने वालीं आलिया भट्ट ने प्रोड्यूसर के तौर पर भी अपना टैलेंट दिखाया है। उन्होंने नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई 'डार्लिंग्स' को प्रोड्यूस किया है। उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसके नाम की झलक उनकी पर्सनालिटी दिखती है। उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम ‘Eternal Sunshine Productions’ है।

Alia Bhatt’s net worth
कई कामयाब बिजनेस वेंचर में हिस्सेदारी रखनी वालीं आलिया भट्ट अरबपति हैं। Forbes के मुताबिक, उनकी नेट वर्थ 299 करोड़ रुपये है। उनकी ब्रैंड वैल्यू के चलते ही वह बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं। वह एक फिल्म का 20 करोड़ जबकि एंडोर्समेंट के लिए 1-2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

आलिया भट्ट के पास मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में 13.11 करोड़ रुपये की कीमत वाला एक बंगला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास दो घर हैं। आलिया के पास BMW 7 Series, Audi A6, Audi Q7 और Range Rover Vogue जैसी कई महंगी गाड़ियां हैं।

आलिया भट्ट को 2022 में Time 100 Impact Award से नवाजा गया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो