scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ayodhya Flight: अहमदाबाद-अयोध्या के बीच फ्लाइट सर्विस शुरू, सिया-राम की पोशाक में दिखे यात्री, जानें किराए व शेड्यूल की हर डिटेल

Ayodhya To Ahmedabad Flight: अहमदाबाद से अयोध्या के लिए हफ्ते में तीन दिन Indigo फ्लाइट को ऑपरेट किया जाएगा।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: January 11, 2024 12:04 IST
ayodhya flight  अहमदाबाद अयोध्या के बीच फ्लाइट सर्विस शुरू  सिया राम की पोशाक में दिखे यात्री  जानें किराए व शेड्यूल की हर डिटेल
Ayodhya Flight: अहमदाबाद-अयोध्या के बीच पहली फ्लाइट शुरू
Advertisement

Ayodhya To Ahmedabad Flight Booking Starts: 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। इस मौके पर ज्यादा से ज्यादा रामभक्त अयोध्या पहुंचने को उत्सुक हैं। हालांकि, यूपी सरकार और श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने इस कार्यक्रम के दिन आम लोगों से अयोध्या ना आने का अनुरोध किया है। ताकि कानून-व्यवस्था कायम रह सके। आज (11 जनवरी 2024) को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए पहली फ्लाइट रवाना हो गई है। Indigo Airline की इस पहली फ्लाइट को केंद्रीय एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

समचार एजेंसी ANI द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में अहमदाबाद हवाई अड्डे पर यात्रियों को भगवान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान की वेश-भूषा में भी देखा गया है।

Advertisement

Ayodhya-Ahmedabad Flight

आपको बता दें कि अहमदाबाद-अयोध्या के बीच इंडिगो की फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन संचालित होगी।

Ahmedabad to ayodhya

बता दें कि अहमदाबाद-अयोध्या के बीच मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को फ्लाइट ऑपरेट की जाएगी। अहमदाबाद से सुबह 9.10 बजे फ्लाइट टेक ऑफ होकर अयोध्या 11 बजे लैंड करेगी। जबकि अयोध्या से टेकऑफ का टाइम सुबह 11.30 बजे है और यह अहमदाबाद दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी।

Advertisement

22 जनवरी को अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड प्लेन

सीएम योगी ने इस मौके पर कहा, 'उत्तर प्रदेश को चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट देने के लिए मैं पीएम मोदी का आभारी हूं। अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन 30 दिसंबर को किया गया था। इसके साथ ही दिल्ली-अयोध्या के बीच वायु सेवा शुरू हुई।' उन्होंने आगे कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में भाग लेने के लिए करीब 100 चार्टर्ड प्लेन अयोध्या एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। इससे अयोध्या एयरपोर्ट की क्षमता की जांच भी होगी।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि इंडिगो ने जब अहदाबाद-अयोध्या के बीच फ्लाइट सेवा शुरू करने की जानकारी दी थी तो किराया लगभग 4000 रुपये के करीब था। लेकिन रामलला के दर्शन के लिए होने वाली भीड़ के चलते फिलहाल फ्लाइट टिकट काफी महंगे हैं। इंडिगो की वेबसाइट पर 12 जनवरी को अहमदाबाद से अयोध्या के बीच फ्लाइट टिकट का दाम 6000 रुपये तक दिख रहा है। बता दें कि फ्लाइट प्राइसेज डायनामिक होते हैं, इसलिए इनका दाम डिमांड के आधार पर घटता-बढ़ता रहता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो