scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

22 January 2024 Holiday: नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम में सरकारी छुट्टी, शराब की भी नहीं होगी बिक्री, जानें क्या-क्या बंद

22 January 2024 Holiday in Delhi NCR, Noida, Greater Noida, Gurugram: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में 22 जनवरी को छुट्टी के साथ ही ड्राई डे घोषित किया गया है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: January 19, 2024 17:43 IST
22 january 2024 holiday  नोएडा  ग्रेटर नोएडा  गुरुग्राम में सरकारी छुट्टी  शराब की भी नहीं होगी बिक्री  जानें क्या क्या बंद
22 January Holiday: दिल्ली-NCR, गुरुग्राम और नोएडा में 22 जनवरी को छुट्टी रहेगी
Advertisement

22 January 2024 Holiday Notification News: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत कई VVIP हिस्सा लेंगे। राम मंदिर के इस कार्यक्रम के लिए राम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से करीब 8000 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। देशभर में 22 जनवरी को माहौल राममय होगा और रामभक्त एक बार फिर दिवाली मनाएंगे। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गोवा, असम, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में सकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है।

22 जनवरी को यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी छुट्टी घोषित की है और इस मौके पर स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में ड्राई डे रहेगा यानी शराब की बिक्री नहीं होगी। हर तरह की शराब और भांग की दुकानें नहीं खुलेंगी। बता दें कि हरियाणा में भी 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया गया है।

Advertisement

किन राज्यों में है पब्लिक हॉलिडे

उत्तर प्रदेश, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, हरियाणा, त्रिपुरा, ओडिशा और राजस्थान में छुट्टी का ऐलान किया गया है। कहीं हाफ डे तो कहीं फुल डे पब्लिक हॉलिडे है ताकि लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम को देख सकें।

Holiday in Noida

उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश में शराब की दुकानें भी इस दिन बंद रहेंगी।

Advertisement

Holiday in Gurugram

राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर हरियाणा सरकार ने 22 जनवरी को स्कूल बंद करने का ऐलान किया है। इसके अलावा राज्य में ड्राई डे भी घोषित किया गया है।

Ayodhya Ram Mandir Guest List

अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस चीफ मोहन भागवत, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आदि शामिल होंगे।

इसके अलावा अरबपति बिजनेस टायकून गौतम अडानी, रतन टाटा, मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला, एन चंद्रशेखरन, अनिल अग्रवाल आदि भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो