scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'राजघाट जाकर मांगेंगे नीतीश के लिए सद्धबुद्धि', मांझी ने किया प्रदर्शन, बोले- हमें रबर स्टैंप समझा था

पूर्व सीएम ने पटना में कहा, 'आज हमें बाबा भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की इजाजत नहीं दी गई। हम दिल्ली के राजघाट जाकर गांधी जी से प्रार्थना करेंगे कि नीतीश को सद्बुद्धि दें।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
Updated: November 14, 2023 16:59 IST
 राजघाट जाकर मांगेंगे नीतीश के लिए सद्धबुद्धि   मांझी ने किया प्रदर्शन  बोले  हमें रबर स्टैंप समझा था
Bihar Politics: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ताजा बयानों को लेकर सियासी तापमान काफी बढ़ा हुआ है। आज 'हम' पार्टी के नेता और पूर्व सीएम जीतन राम माझी पटना में एक प्रार्थना सभा करने वाले थे जिसे प्रशासन की ओर से इजाजत ना मिलने का बाद टाल दिया गया। जीतन राम माझी ने कहा था कि यह कार्यक्रम नीतीश कुमार को सद्बुद्धि हासिल हो इसकी प्रार्थना के लिए था। पूर्व सीएम ने पटना में कहा, "आज हमें बाबा भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की इजाजत नहीं दी गई। हम दिल्ली के राजघाट जाकर गांधी जी से प्रार्थना करेंगे कि नीतीश को सद्बुद्धि दें।"

'नीतीश कुमार ने मेरा अपमान किया'

जीतन राम माझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने राज्य की विधानसभा में महिलाओं के लिए ऐसी शर्मनाक बातें कहीं जिसे कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। जीतन राम माझी ने कहा,"सीएम ने विधानसभा में मेरा अपमान किया। यह सिर्फ मेरा अपमान नहीं बल्कि देश के सभी दलितों का अपमान है।"

Advertisement

जीतन राम माझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने विधानसभा में जिस तरह मेरा अपमान किया है यह उनकी सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा,"मैं उम्र में, शिक्षा में, राजनीतिक तजुर्बे में उनसे बड़ा हूं, हमें हर चुने हुए सदस्य का सम्मान करना चाहिए लेकिन वह जिस तरह बात कर रहे थे, यह सरासर गलत था।"

क्या बोले थे नीतीश कुमार?

विधानसभा में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बयान के बाद नीतीश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में राज्य के पूर्व सीएम को जवाब देते हुए कई बातें कही थीं। नीतीश कुमार ने विधानसभा में बोलते हुए कहा था कि उनकी मुर्खता की वजह से जीतनराम मांझी मुख्यमंत्री बन गए। 

नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा, “मेरी गलती है कि इस आदमी को हमने बना दिया था मुख्यमंत्री। कोई सेंस नहीं है इसमें, ऐसे ही बोलते रहता है।” मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, “हम कह रह रहे थे आप ही लोगों के साथ रहिए, और ये भाग कर चला आया था साथ पार्टी में, अभी हम जानकर के भगा दिए इसको। ये कोई प्रचारित करता है।”

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो