scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

एक बोर्ड देख क्यों भड़क गए हमेशा शांत और गंभीर रहने वाले नीतीश कुमार? लगा दी कई बड़े अधिकारियों की क्लास

नीतीश कुमार इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अधिकारियों को डांटते हुए पूछा कि ये किसने लिखवाया है।
Written by: Yashveer Singh | Edited By: Yashveer Singh
Updated: September 27, 2023 18:07 IST
एक बोर्ड देख क्यों भड़क गए हमेशा शांत और गंभीर रहने वाले नीतीश कुमार  लगा दी कई बड़े अधिकारियों की क्लास
एक बोर्ड देख भड़क उठे नीतीश कुमार (File Photo- Express/ Anil Sharma)
Advertisement

बिहार में सुशासन बाबू के नाम से मशहूर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) वैसे तो अपने शांत और गंभीर स्वभाव के लिए पहचाने जाते हैं लेकिन बुधवार सुबह बांका में उनका गुस्सा देखने को मिला। नीतीश कुमार विकास की कई योजनाओं के उद्घाटन के सिलसिले में बुधवार को बांका पहुंचे थे। यहां उन्हें डिजिटल लाइब्रेरी, ज़िला अस्पताल के नए भवन के साथ-साथ अन्य योजनाओं का अवलोकन, उद्घाटन और शिलान्यास करना था।

इसी दौरान उनकी नजर अंग्रेजी में लिखे एक बोर्ड पर पड़ी, जिसके बाद वह भड़क उठे। दरअसल इस बोर्ड पर अंग्रेजी में DIGITAL LIBRARY BANKA लिखा हुआ था। यह बोर्ड देखकर नीतीश कुमार भड़क गए और वहां मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाते हुए पूछा, "क्या हिंदी को एकदम खत्मे कर दीजिएगा।"

Advertisement

उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए मौके पर ही जिलाधिकारी समेत सभी अधिकारियों की क्लास लगा दी। इस दौरान नीतीश कुमार इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अधिकारियों को डांटते हुए पूछा कि ये किसने लिखवाया है। इस पर डीएम ने कहा कि प्रिंसिपल साहब ने लिखवाया है। फिर क्या था तुरंत प्रिंसिपल को बुलाया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि ये बहुत गलत हो रहा है। देख रहे हैं कि सब हिंदी के महत्व को खत्म कर रहे है।

नीतीश कुमार इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने भड़कते हुए कहा, "मैं भी इंग्लिश पढ़ा हूं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई तो इंग्लिश में ही हुई है।" इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे इंग्लिश से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी वजह से हिन्दी को खत्म किया जा रहा है। जब मैं केन्द्र सरकार में था तो सिर्फ इंग्लिश ही लिखता था लेकिन अब मैंने छोड़ दिया है। इस बोर्ड को आज ही चेंज कराइए।"

बांका में नए मॉडल भवन का किया उद्घाटन

आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने अपने बांका दौरे पर बुधवार को सदर अस्पताल के नए मॉडल भवन का उद्घाटन किया। साथ ही RMK मैदान में आयोजित समारोह में जिले के 600 भूमिहीन परिवारों के बीच वासगीत पर्चे का वितरण भी किया। इसके बाद वे जमुई जिले के सोनो में क्षतिग्रस्त कजवे पुल का मुआयना किया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो