scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अटल को सम्मान, जेटली को श्रद्धांजलि, लालू से नजदीकी पर ललन का लिया इस्तीफा; आखिर नीतीश के मन में क्या चल रहा?

Nitish Kumar News: क्या नीतीश कुमार फिर पलटी मारेंगे? इस सवाल को लेकर बिहार में जमकर कयास लगाए जा रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: December 29, 2023 14:56 IST
अटल को सम्मान  जेटली को श्रद्धांजलि  लालू से नजदीकी पर ललन का लिया इस्तीफा  आखिर नीतीश के मन में क्या चल रहा
नीतीश कुमार क्या फिर से 'पलटी' मारेंगे? (PTI Image)
Advertisement

बिहार की सियासत क्या फिर करवट लेगी? इस सवाल के जवाब का इंतजार हर किसी को है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से नजदीकियों के कारण ललन सिंह को जदयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा है। कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार फिर से 'पलटी' मार सकते हैं और एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

ऐसे कयास यूं हीं नहीं लगाए जा रहे हैं। दरअसल, दिल्ली में हो रही जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए रवाना होने से पहले नीतीश कुमार ने पटना में तेजस्वी यादव के साथ अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी। इस कार्यक्रम से पहले 25 दिसंबर को भी बिहार सरकार ने अटल बिहार वाजपेयी के सम्मान में ऐसा ही आयोजन किया था।

Advertisement

ललन सिंह के इस्तीफे के पहले दो पूर्व बीजेपी नेताओं की जयंती आना भले ही संयोग हो लेकिन सियासी गलियारों में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि जदयू के नेता का कहना है कि नीतीश कुमार के इन दोनों ही नेताओं पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व मंत्री अरुण जेटली से नजदीकी संबंध रहे हैं और इसी वजह से बीजेपी से नाता टूटने के बाद भी उनकी याद में बिहार सरकार कार्यक्रमों का आयोजन करती है।

नीतीश बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

देश की राजधानी नई दिल्ली में चल रही जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया है। जदयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने मीडिया को बताया कि ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और नीतीश कुमार को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज होने वाली है जिसमें कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए फैसलों का अनुमोदन किए जाने की संभावना है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो