scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sand Mining Case: लालू के करीबी सुभाष यादव गिरफ्तार, राजद से लड़ चुके हैं लोकसभा का चुनाव

ED Arrested Subhash Yadav: सुभाष यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड के चतरा से राजद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 10, 2024 10:08 IST
sand mining case  लालू के करीबी सुभाष यादव गिरफ्तार  राजद से लड़ चुके हैं लोकसभा का चुनाव
ED Arrested Subhash Yadav: ईडी की टीम ने लालू यादव के करीबी सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया है। (सोशल मीडिया)
Advertisement

Subhash Yadav Arrested: आरजेडी चीफ लालू यादव के करीबी और राजद नेता सुभाष यादव को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने सुभाष यादव के ठिकानों से करीब 2.5 करोड़ कैश साथ ही कई दस्तावेज बरामद किए हैं। जांच एजेंसी ने शनिवार को उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुभाष यादव को उनके पटना स्थित आवास से ईडी शनिवार देर रात गिरफ्तार किया है। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पेश करने के बाद सुभाष यादव को पटना की बेउर जेल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। ईडी ने सुभाष पर यह कार्रवाई खनन मामले को लेकर की है।

Advertisement

बता दें, शनिवार को ईडी ने केवल सुभाष यादव ही नहीं बल्कि आरजेडी एमएलसी विनोद जायसवाल के ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax) ने 6 घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की थी। इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए थे। जिन दस्तावेजों को जब्त किया गया है, उनमें जमीन जायदाद से जुड़े निवेश के कागजात भी शामिल हैं।

सुभाष यादव को लालू परिवार का माना जाता है करीबी

सुभाष यादव को लालू परिवार का करीबी माना जाता है। आरोप यह भी है कि लालू परिवार के रिश्तेदारों को फ्लैट व जमीन दिलाने में सुभाष यादव का ही हाथ रहा है।

Advertisement

2019 में चतरा से लड़ चुके लोकसभा चुनाव

इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापमेरी की थी। साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। बता दें सुभाष यादव आरजेडी के टिकट पर विधायक भी निर्वाचित हो चुके हैं। सुभाष यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड के चतरा से राजद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

सुभाष यादव पटना जिले के शाहपुर क्षेत्र के हेतनपुर गांव निवासी हैं। उनकी उम्र 52 साल है। सुभाष यादव की ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी भी है। यह कंपनी काफी समय से ईडी के रडार पर थी। बता दें कि ईडी के रडार पर कई नेता हैं और आने वाले दिनों में छापेमारी बढ़ सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो