scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'अगला PM बिहार से होना चाहिए', RJD विधायक बोले- नीतीश में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण

नीतीश कुमार की पार्टी JDU के तमाम नेता समय-समय पर उन्हें पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग उठा चुके हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: September 29, 2023 13:08 IST
 अगला pm बिहार से होना चाहिए   rjd विधायक बोले  नीतीश में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Photo- Indian Express/File)
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को INDIA गठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग तेज हो गई है। नीतीश की पार्टी JDU के नेता लगातार उन्हें गठबंधन का पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग उठा रहे हैं। इस बीच RJD प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र ने मांग उठाई है कि अगला प्रधानमंत्री बिहार से होना चाहिए। साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार को पीएम कैंडीडेट के तौर पर सबसे योग्य बताया है।

भाई वीरेंद्र ने कहा कि 2024 में बिहार से प्रधानमंत्री बने और नीतीश कुमार में पीएम बनने के सारे गुण मौजूद हैं। भाई वीरेंद्र पहले भी यह मांग कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं। उन्होंने सभी विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एक प्लेटफॉर्म पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आरजेडी विधायक ने कहा कि अलग-अलग राज्यों का दौरा कर नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की और उन्हें साथ आने का आग्रह किया। उन्हीं की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में आयोजित की गई।

Advertisement

अगला प्रधानमंत्री बिहार से बने

भाई वीरेंद्र ने पहली बार यह बात नहीं कही है। कुछ समय पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि देश के पहले राष्ट्रपति बिहार से थे इसलिए बिहारवासियों की इच्छा है कि अगला प्रधानमंत्री बिहार से बने। हर राज्य के लोगों की इच्छा होती है की पीएम उनके प्रदेश के हों। उन्होंने कहा कि 1974 में संपूर्ण क्रांति की शुरुआत बिहार से हुई और फिर एक बार बिहार के लोगों नहीं पूरे विपक्ष को एक मंच पर लाने का काम किया है।

इससे पहले बिहार सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री लेसी सिंह ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताते हुए कहा था कि सीएम नीतीश में देश का प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के तमाम बड़े नेता भी समय-समय पर उन्हें पीएम उम्मीदवार के तौर पर सबसे योग्य बता चुके हैं। INDIA गठबंधन में अब तक संयोजक का नाम भले ही तय न हो सका हो लेकिन प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार का नाम जोर-जोर से आगे बढ़ाया जा रहा है।

Advertisement

नीतीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण

हाल ही में बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार में पीएम के लिए जरूरी सभी गुण हैं। जब भी भारतीय गठबंधन पीएम उम्मीदवार के लिए नाम की घोषणा करेगा तो वह नीतीश कुमार का ही नाम होगा। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री पद के लिए भारत में नीतीश से ज्यादा योग्य कोई नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो