scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar Politics: किंगमेकर की भूमिका में जीतनराम मांझी, सरकार में शामिल होने के लिए की ये मांग

बिहार में राज्यपाल सचिवालय सहित कार्यालयों को रविवार को खुले रहने का आदेश दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: January 28, 2024 09:25 IST
bihar politics  किंगमेकर की भूमिका में जीतनराम मांझी  सरकार में शामिल होने के लिए की ये मांग
हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतनराम मांझी
Advertisement

बिहार में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच सीएम नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोड़कर आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक कुमार अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन जाने से पहले रविवार सुबह करीब 10 बजे JDU के विधायकों की एक बैठक को संबोधित कर सकते हैं। शाम तक उनके भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से नयी सरकार का गठन किए जाने की संभावना है। वहीं, दूसरी ओर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने बिहार की नई सरकार में शामिल होने के लिए अपनी मांग खुलकर सामने रख दी है।

जीतनराम मांझी और उनकी पार्टी इस सियासी आपदा के बीच अवसर तलाशने में जुट गए हैं। मांझी और उनकी पार्टी ने सरकार में शामिल होने के लिए अपनी पार्टी के दो नेताओं को मंत्री बनाने की मांग की है।

Advertisement

HAM ने की दो मंत्री पद की मांग

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के नेता श्याम सुंदर ने कहा, "HAM जिस प्रकार से गरीबों की बात करती है और गरीबों के बीच में काम करती है वैसी परिस्थिति में हमें लगता है कि हमारी पार्टी को कम से कम 2 मंत्री तो चाहिए। अगर पार्टी के पास मंत्री रहेंगे तो हम जनता को बेहतर सेवा दे सकेंगे। कार्यकर्ताओं की जो एक आकांक्षा है उसकी पूर्ति होनी चाहिए। हमारे नेता प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं लेकिन हमारी इच्छा है कि पार्टी को कम से कम 2 मंत्री मिले।"

किंगमेकर के रोल में जीतनराम मांझी

शनिवार को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा नेता जीतनराम मांझी के आवास के बाहर पोस्टर लगाए गए जिन पर लिखा है, "बिहार में बहार हे, बिना मांझी सब बेकार हे।" जीतन राम मांझी पर फिलहाल एनडीए में हैं। इससे पहले वह महागठबंधन में थे लेकिन नीतीश से मनमुटाव के बाद वह गठबंधन से अलग हो गए थे। सीटों के गणित पर नजर डाली जाए तो फिलहाल समीकरण के हिसाब से मांझी ही बिहार में किंगमेकर की भूमिका में हैं।

Advertisement

मांझी को विपक्षी गठबंधन INDIA से सीधे ऑफर आ रहा है। कहा तो ये भी जा रहा है कि राहुल गांधी खुद उनसे बात कर चुके हैं। शनिवार शाम को जीतनराम मांझी ने अपने विधायकों के साथ बैठक की जिसके बाद पार्टी की ओर से कहा गया है कि वो पीएम मोदी के फैसले के साथ हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो