scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

नीतीश कुमार ने बताया क्यों इंडिया गठबंधन से किया किनारा, कांग्रेस से दिखी विशेष नाराजगी, BJP को लेकर भी की टिप्पणी

Nitish Kumar News: राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि महागठबंधन को नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है। आज नीतीश कुमार ने अपनी नाराजगी की वजह बताई।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: January 31, 2024 14:17 IST
नीतीश कुमार ने बताया क्यों इंडिया गठबंधन से किया किनारा  कांग्रेस से दिखी विशेष नाराजगी  bjp को लेकर भी की टिप्पणी
बिहार के मुख्यमंत्री ने इंडिया गठबंधन पर हमला बोला है (PTI)
Advertisement

महागठबंधन छोड़ बीजेपी में आने के बाद नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव से पहले यू-टर्न लेने की वजह बताई है। नीतीश कुमार ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि वो विपक्षी गठबंधन के लिए किसी अन्य नाम की वकालत कर रहे थे लेकिन उन्होंने बिना कुछ सुने नाम तय कर लिया। नीतीश कुमार ने इस दौरान यह भी कहा कि विपक्षी गठबंधन अब तक एक भी फैसला नहीं कर पाया है।

नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा, "हम तो नाम भी कह रहे थे कोई दूसरा नाम उन लोगों को, तब तक कर दिया। हम बोल रहे थे कि ये नाम ठीक नहीं है, तब तक कर दिया। बाद में हालत देख ली, हमें रोकने की कितनी कोशिश कर रहे थे। एक काम नहीं किया, आज तक तय किया कि कौन पार्टी कितना लड़ेगी।"

Advertisement

बिहार के विकास को प्राथमिकता बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम भी छोड़ दिए, जिनके साथ पहले थे, उनके साथ आ गए... अब सब दिन इधर ही रहेंगे... बिहार के विकास के काम में लगे रहते हैं, लगे रहेंगे, सबके हित में।

इस दौरान नीतीश कुमार ने राहुल गांधी पर बिहार में हुए कास्ट सर्वे का फर्जी क्रेडिट लेने का भी आरोप लगाया। नीतीश कुमार ने कहा कि क्या वो यह भूल गए हैं कि जातिगत सर्वेक्षण कब किया गया। उन्होंने कहा, "साल 2019-2020 में मैं विधानसभा से लेकर पब्लिक मीटिंग तक, हर जगह कास्ट सेंस के बारे में बात करता था, वह फर्जी क्रेडिट ले रहे हैं।"

Advertisement

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि ‘महागठबंधन’ बिहार में सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई जारी रखेगा और गठबंधन को इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘कोई जरूरत नहीं’ है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, "थोड़ा सा दवाब पड़ता है और (वह) यूटर्न ले लेते हैं।’’

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो