scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

विधानसभा में नीतीश-लालू का हुआ सामना, ऐसा रहा रिएक्शन, तेजस्वी यादव ने स्पीकर के छुए पैर

हाल ही में जेडीयू और आरजेडी गठबंधन को तोड़कर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। इसके बाद दोनों दलों के नेताओं में संबंध खराब हो गए थे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: February 15, 2024 15:23 IST
विधानसभा में नीतीश लालू का हुआ सामना  ऐसा रहा रिएक्शन  तेजस्वी यादव ने स्पीकर के छुए पैर
बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिलते आरजेडी नेता लालू यादव। (File Photo)
Advertisement

राज्यसभा चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार 15 फरवरी 2024 को बिहार में आरजेडी नेता मनोज कुमार झा और संजय यादव ने पटना में नामांकन किये। इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद की उपस्थिति में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी दौरान विधानसभा सचिवालय में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सीएम नीतीश कुमार के साथ आमना-सामना हुआ। हाल के सत्ता परिवर्तन की कड़ुवाहट के बावजूद दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। दोनों नेताओं की मुलाकात विधानसभा सचिवालय के गेट पर ही हुई।

विधानसभा भवन में दोनों नेताओं में बातचीत भी हुई

लालू यादव जब तेजस्वी के साथ अंदर जाने लगे, तभी नीतीश कुमार वहां से वापस जा रहे थे। नीतीश ने लालू का अभिवादन किया और उनके हाथों को थपथपाकर झप्पी भी दी। दोनों नेता एक-दूसरे से बातचीत करते भी नजर आए। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के चेहरे पर मुस्कान भी थी। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

Advertisement

बीजेपी के नेता नंद किशोर यादव बने स्पीकर

इससे पहले विधानसभा में नए स्पीकर मनोनीत हुए बीजेपी के नंद किशोर यादव को बधाई देने पहुंचे विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उनका पैर छुआ। यह दृश्य देखकर भी नीतीश कुमार हंसते दिखे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "मुझे उम्मीद है स्पीकर निष्पक्ष होकर नियमावली के अनुसार विधानसभा का संचालन करेंगे।"

हाल ही में जेडीयू और आरजेडी गठबंधन को तोड़कर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। इसके बाद दोनों दलों के नेताओं में काफी कड़ुवाहट आ गई थी। बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार के विश्वास मत प्रस्ताव के दौरान भी आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सीएम के खिलाफ जमकर भाषण दिया था।

Advertisement

जवाब में नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद यादव के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया था। तेजस्वी यादव ने विश्वास मत प्रस्ताव से पहले बड़ा खेल होने की बात कही थी, लेकिन वे नीतीश को सीएम बनने से रोक नहीं पाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो