scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मुझे खुद पर शर्म आ रही है, खुद की निंदा करता हूं...', विधानसभा में महिलाओं पर विवादित बयान के बाद नीतीश कुमार ने मांगी माफी

बीजेपी विधायकों ने बिहार विधानसभा में हंगामा किया और नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की। जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गयी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: November 08, 2023 19:34 IST
 मुझे खुद पर शर्म आ रही है  खुद की निंदा करता हूं      विधानसभा में महिलाओं पर विवादित बयान के बाद नीतीश कुमार ने मांगी माफी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (PTI PHOTO)
Advertisement

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कल विधानसभा में महिलाओं पर दिए अपने बयान पर माफी मांगी है। उनकी टिप्पणी पर छिड़े हंगामे के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को बात गलत लगी हो तो माफी मांगता हूं। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर मेरी बात से लोगों को किसी प्रकार का ठेस पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं। मैं अपनी बात को वापस लेता हूं।

नीतीश कुमार ने आज सदन में कहा कि मैं अपनी निंदा करता हूं, शर्म महसूस करता हूं। उन्होंने कहा, "मैं अपना बयान वापस लेता हूं। मैं खुद शर्म महसूस कर रहा हूं। मैं निंदा करने वालों का भी अभिनंदन करता हूं।" सीएम ने यह भी कहा कि बीजेपी को हंगामे का आदेश आया होगा।

Advertisement

नीतीश कुमार के बयान पर हंगामा

दरअसल, नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार विधानसभा में शिक्षा की भूमिका और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका समझाने के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। बिहार सीएम के इस बयान के बाद से हंगामा मच गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी INDIA गठबंधन के नेताओं से बयान की निंदा करने और नीतीश कुमार से माफी की मांग करने का आग्रह किया।

NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने की थी माफी की मांग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, "उन्होंने विधानसभा में जिस तरह का बयान दिया है वह सी ग्रेड फिल्म का डायलॉग लग रहा था यह बयान उन्होंने विधानसभा में सभी महिलाओं और पुरुषों के सामने कही और सबसे बुरा ये था कि वहां पर बैठे पुरुष इस पर हंस रहे थे।" NCW चीफ ने कहा, "मुझे लगता है अगर उन्हें ज्ञान देना था तो बहुत से तरीके थे। उन्होंने आज इस पर माफी मांगी है लेकिन केवल माफी मांगना इसका उपाय नहीं है बिहार स्पीकर को उनके खिलाफ एक कदम उठाना चाहिए।"

भाजपा ने की नीतीश के इस्तीफे की मांग

वहीं, भाजपा ने भी नीतीश कुमार की टिप्पणी की आलोचना करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की। बीजेपी ने उनकी टिप्पणी को ‘नारी के प्रति सर्वाधिक द्वेषपूर्ण, अश्लील और पितृसत्तात्मक’ करार दिया। नीतीश कुमार के बयान पर केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह ने कहा, "हमें शर्म आती है कि वह हमारे राज्य के सीएम हैं। मुझे लगता है कि बिहार के सभी व्यक्ति को शर्म आ रही होगी क्योंकि उनका सीएम ऐसी अश्लील भाषा का इस्तेमाल कर रहा है। यह तीसरे दर्जे का बयान है।"

Advertisement

गृह राज्य मंत्री और बीजेपी नेता नित्यानंद राय ने कहा, "यह बहुत आपत्तिजनक है, नीतीश कुमार ने जिस प्रकार से महिलाओं को लेकर बयान दिए हैं यह अमर्यादित है इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है और इस बयान के पक्ष में तेजस्वी यादव का बयान भी आपत्तिजनक है। नीतीश कुमार अब सीएम पद पर रहने लायक नहीं हैं। आपने इस देश की संस्कृति को नष्ट कर दिया है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए और खुद को राजनीति से अलग कर लेना चाहिए।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो