scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भागलपुर में चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री, चोरी की बाइक पकड़ने गई पुलिस ने एक घर पर मारा छापा तो मिला हथियारों का जखीरा

एसएसपी आनंद कुमार बताते है कि बांका में एक बाइक की लूट हुई थी। उसमें एक बदमाश गिरफ्तार हुआ था। उसने इसका सुराग दिया था।
Written by: गिरधारी लाल जोशी
नई दिल्ली | Updated: February 14, 2024 09:55 IST
भागलपुर में चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री  चोरी की बाइक पकड़ने गई पुलिस ने एक घर पर मारा छापा तो मिला हथियारों का जखीरा
मीडिया के सामने मिनी गन फैक्ट्री के बारे में बताते एसएसपी आनंद कुमार।
Advertisement

भागलपुर पुलिस ने सोमवार की भोर में परबत्ती मोहल्ले से मिनी गन फैक्ट्री चलने का खुलासा किया। इलाके के चोरी की बाइक का पता लगाने पहुंची पुलिस को वहीं के सलाउद्दीन के घर और गैराज पर छापा मारने पर मिनी गन फैक्ट्री का पता चला। जानकारी मिलने पर सिटी एसपी मिस्टर राज, प्रशिक्षु आईपीएस अनुभव और सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी के नेतृत्व में पुलिस बल को भेजा गया। खोजबीन पर भारी मात्रा में हथियार और हथियार बनाने के औजार बरामद हुए। एसएसपी आनंद कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने 2 पिस्तौल, 1 रिवाल्वर, 3 देशी कट्टा, 1 एयर गन, 1 दोनाली बंदूक, 8 मैगजीन, 2 ग्राइंडर, 82 कारतूस, 21 मोबाइल, 6 बाइक, 2 ड्रिल मशीन, 1 तलवार, 12 पेचकश, 3 हथौड़ी, 6 चिमटा, 10 गाड़ी का नंबर प्लेट, 2 चार पहिया वाहन, 78800 रुपये नकद, 9 रेती बरामद किया है। इस सिलसिले में मो.सलाउद्दीन उसके बेटे राजा उर्फ तनबीर, मो.आशिफ, मो. फैजुल रहमान को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

एसएसपी ने बताया कि ये लोग परबत्ती मोहल्ले के लब्बू पासी लेन में रहते है। सलाउद्दीन और उनका परिवार अवैध कारोबार में लगा था। इसकी भनक पुलिस को पहले नहीं थी। वह आंखों में धूल झोंकने के लिए कोल्ड ड्रिंक और पानी का काम करता था। लेकिन असल में वह चोरी की गाड़ियां और बाइक खरीदने का काम करता है। अपने गैरेज में वह अवैध हथियार भी बनाकर आपूर्ति करते आ रहा है। उसका कनेक्शन पश्चिम बंगाल, यूपी से भी है। यहां हथियारों की तस्करी के भी सुराग मिले है। पुलिस की पांच टीमें अलग-अलग तरीके से छापेमारी कर रही है। लगता है यह बड़ा गिरोह है। जिसे जल्द दबोच लिया जाएगा।

एसएसपी आनंद कुमार बताते है कि बांका में एक बाइक की लूट हुई थी। उसमें एक बदमाश गिरफ्तार हुआ था। उसने इसका सुराग दिया था। उसी सिलसिले में बांका पुलिस ने छापा मार कर लूटी गई बाइक बरामद की थी। लेकिन सलाउद्दीन की काली करतूतों की भनक लगने पर बांका पुलिस ने भागलपुर पुलिस को सूचना दी। और फिर पुलिस की पांच टीमें बनाकर भेजी गई। तब मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ। सलाउद्दीन की निशानदेही पर फैजुल और आशिफ को नाथनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो