scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Purnia Lok Sabha Seat: पप्पू यादव ने पूर्णिया से दाखिल किया नामांकन, बोले- बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की

Purnia Lok Sabha Seat: नामांकन दाखिल करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि मैं इंडिया गठबंधन को मजबूत करूंगा, मेरा संकल्प राहुल गांधी हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 04, 2024 13:29 IST
purnia lok sabha seat  पप्पू यादव ने पूर्णिया से दाखिल किया नामांकन  बोले  बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की
Lok Sabha Elections: पप्पू यादव ने बिहार के पूर्णिया से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Purnia Lok Sabha Seat: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी चरम पर है। पप्पू यादव ने इस सरगर्मी को और तेज कर दिया है। राजद चीफ लालू यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बात को अनसुना करते हुए उन्होंने आज पूर्णिया से नामांकन दाखिल कर दिया।

नामांकन करने के बाद पप्पू यादव ने कहा, "कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है, निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा…बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की। हमेशा से पूर्णया की जनता ने पप्पू यादव को जात-पात से ऊपर रखा है…सबकी एक ही आवाज है पप्पू और पूर्णिया…मैं INDIA गठबंधन को मजबूत करूंगा, मेरा संकल्प राहुल गांधी हैं…"

Advertisement

महागठबंधन की उम्मीदवार के रूप में राजद प्रत्याशी बीमा भारती पूर्णिया लोकसभा सीट से पहले ही नामांकन कर चुकी हैं। नीतीश की जेडीयू छोड़कर बीमा भारती चुनावी मौसम में लालू की आरेजेडी में शामिल हुई हैं।

नामांकन दाखिल करने से पहले मीडिया से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मेरे लिए इंसान महत्वपूर्ण है, दिन नहीं। इंसान हर दिन मेरे लिए महत्वपूर्ण है। यादव ने कहा कि मेरे लिए जाति महत्वपूर्ण नहीं है, इंसान मेरे लिए भगवान की तरह है। मेरे लिए हिंदू-मुसलमान महत्वपूर्ण नहीं है, इंसान की जिंदगी, उसकी खुशी, उसके मुस्कराने का अवसर महत्वपूर्ण है।

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा कि मैंने बचपन से इंसान की ही पूजा की है। उन्होंने कहा कि मेरा और पूर्णिया का रिश्ता अलग है। यहां के लोगों को मैंने दिल जीता है और यही कारण है कि यहां लोग मुझे आशीर्वाद देते हैं। यहां की मां-बहन का आशीर्वाद भगवान की तरह मुझे मिला है। इससे ज्यादा मुझे कुछ नहीं चाहिए। पप्पू ने कहा कि ही बात मैंने लालू यादव से हाथ जोड़कर कही कि मेरे पीछे पूर्णिया पागलों की तरह खड़ा हो जाता है। अगर ऐसे में हम यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे तो यहां के लोगों के लिए सुसाइड करना ही होगा। उन्होंने कहा कि यहां कभी किसी तरह की जाति को लेकर राजनीति नहीं हुई।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पूर्णिया में कभी हिंदू-मुसलमान नहीं होता है। यहां हर वर्ग मुझे अपना बेटा मानता है। पप्पू यादव आज का दिन मेरी जिंदगी के अध्याय का है, क्योंकि मैंने सबका दिल जीता है औऱ मुझे सभी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है, मैं INDIA गठबंधन की मज़बूती के लिए काम करूंगा… कांग्रेस किसी भी कीमत पर स्थापित हो… इस देश की युवाओं की, देश के अर्थव्यवस्था की बात होनी चाहिए…"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो