scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'NDA के लिए 4 लाख...4 हजार सांसद', मंच पर मोदी, नीतीश कुमार की लड़खड़ाई जुबान; आरजेडी बोली- हार दिख रही है

PM Modi Nawada Rally: आरजेडी ने पूछा, 'भाजपा नेताओं के चेहरे पर हार साफ-साफ देखी जा सकती है क्योंकि NDA गठबंधन को पता ही नही कि देश मे कितने सांसद हैं!
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 08, 2024 08:57 IST
 nda के लिए 4 लाख   4 हजार सांसद   मंच पर मोदी  नीतीश कुमार की लड़खड़ाई जुबान  आरजेडी बोली  हार दिख रही है
Lok Sabha Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के नवादा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बिहार सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे। (FILE/PTI)
Advertisement

PM Modi Nawada Rally: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी समेत तमाम नेता अपनी पार्टी के पक्ष में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के नवादा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मोदी की इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे। लेकिन इस रैली में एक वाकया ऐसा घटित हुआ जिसको लेकर आरजेडी ने एनडीए समेत नीतीश कुमार को घेर लिया।

नवादा की रैली में जब नीतीश कुमार जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उस वक्त मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। उसी दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार की जुबान फिसल जाती है। नीतीश कुमार कहते हैं, 'हमको पूरी उम्मीद है 4 लाख…4 हजार से ज्यादा, उससे भी ज्यादा जरूर एनडीए के पक्ष में रहेंगे। आप लोग सब इन प्रत्याशियों के पक्ष में वोट दीजिएगा ना। यही हम अनुरोध करने आए हैं। आप सभी लोग जानते हैं कि नवादा में हमने कितना काम कराया है।'

नीतीश कुमार का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके आरजेडी ने अपने एक्स हैंडल से शेयर किया। वीडियो शेयर करते हुए आरजेडी ने पूछा, 'भाजपा नेताओं के चेहरे पर हार साफ-साफ देखी जा सकती है क्योंकि NDA गठबंधन को पता ही नही कि देश मे कितने सांसद हैं! सच्ची जनता से वादे करके पलट जाने वालों को नवादा की जनता खदेड़ना जानती है। कहां है बिहार का विशेष पैकेज? कहां है बिहार का विशेष राज्य का दर्जा?'

जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार हाल ही में बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में फिर से शामिल हुए हैं। नवादा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

Advertisement

बिहार में NDA में सीट शेयरिंग?

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए द्वारा घोषित सीट-बंटवारे समझौते के अनुसार, भाजपा 40 में से 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि जदयू 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) हाजीपुर और जमुई समेत 5 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। हिंदुस्तानी आवास मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा 1-1 सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो