scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar Politics: पप्पू यादव की पार्टी JAP का कांग्रेस में विलय, पूर्व सांसद समेत कई नेताओं ने ली सदस्यता

Lok Sabha Elections: पार्टी के विलय के बाद पप्पू यादव ने कहा कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी। उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 20, 2024 17:32 IST
bihar politics  पप्पू यादव की पार्टी jap का कांग्रेस में विलय  पूर्व सांसद समेत कई नेताओं ने ली सदस्यता
Lok Sabha Elections: जन अधिकारी पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव इंडिया गठबंधन में होंगे शामिल। (ANI)
Advertisement

Bihar Politics: बिहार की राजनीति को लेकर इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार, पप्पू यादव की पार्टी जनअधिकार पार्टी (जाम) का कांग्रेस में विलय हो गया है। पप्पू यादव समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली है। इससे पहले पप्पू यादन ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वो कि तेजस्वी यादव के साथ मिलकर बीजेपी के खिलाफ हल्ला बोलेंगे। खबर यह भी है कि पप्पू यादव पूर्णिया से गठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं। वहीं पप्पू यादव ने बुधवार को आरजेडी चीफ लालू यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की जमकर तारीफ की।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव के साथ अपनी मुलाकात पर जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा, 'लालू यादव और मेरे बीच कोई राजनीतिक संबंध नहीं हैं, यह पूरी तरह से एक भावनात्मक रिश्ता है। उन्होंने कहा कि कल हम सभी एक साथ बैठे।

Advertisement

पप्पू यादव ने कहा कि हमारी कोशिश है किसी भी कीमत पर सीमांचल और मिथिलांचल में भाजपा रोका जाए। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने 17 महीने तक काम किया और भरोसा बनाया। राहुल गांधी ने दिल जीता और लोगों को आशा दी। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग मिलकर सिर्फ 2024 का लोकसभा चुनाव ही नहीं जीतेंगे, बल्कि 2025 में बिहार विधानसभा का चुनाव भी जीतेंगे।

जन अधिकार पार्टी के चीफ ने कहा कि हमारे लिए पूर्णिया मायने नहीं रखता है, बल्कि ज्यादा महत्वपूर्ण है कि भाजपा को किसी भी कीमत पर रोका जाए। साथ ही कमजोर वर्गों की पहचान कर उनकी रक्षा करना और बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ लड़ना। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस नेतृत्व के साथ मिलकर लड़ेंगे। जिसने इस देश का दिल जीता। वही इस देश का पीएम बनेगा।

बता दें, मंगलवार को पप्पू यादव ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथ ही सीमांचल और कोसी क्षेत्र को लेकर चर्चा हुई थी।

Advertisement

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से पप्पू यादव की कांग्रेस से नजदीकियों की खबरें आ रही थीं। उनकी पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सांसद भी हैं। इससे पहले वह सुपौल से राजद की सांसद थीं। वहीं, दिनों पप्पू यादव को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच बात नहीं बन पा रही थी। कहा जा रहा था कि जब तक लालू यादव से हरी झंडी नहीं मिलेगी तब तक पप्पू यादव की महागठबंधन में एंट्री संभव नहीं होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो