scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'वो जहां जाते हैं उनके सहयोगी अलग होने लगते हैं...', JDU नेता नीरज कुमार ने राहुल गांधी को दी ये नसीहत

जेडीयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने कांग्रेस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बार-बार अपमान करने का आरोप लगाया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: January 28, 2024 10:08 IST
 वो जहां जाते हैं उनके सहयोगी अलग होने लगते हैं      jdu नेता नीरज कुमार ने राहुल गांधी को दी ये नसीहत
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज महागठबंधन से नाता तोड़कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन जाने से पहले रविवार सुबह करीब 10 बजे जेडीयू विधायकों की बैठक को संबोधित कर सकते हैं। सीएम के शाम तक भाजपा के समर्थन से नयी सरकार का गठन किए जाने की संभावना है। बिहार में चल रहे इस सियासी घमासान के बीच JDU MLC नीरज कुमार ने राहुल गांधी को आत्मचिंतन करने की सलाह दी है।

JDU MLC नीरज कुमार ने कहा, ''कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी को पदयात्रा करने का अधिकार है। उस पदयात्रा का जो नतीजा आ रहा है कि बंगाल गए तो ममता बनर्जी दरकिनार हो गईं, बिहार में प्रवेश करने वाले हैं तो यहां राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहा है। स्वाभाविक रूप से राहुल गांधी को आत्मचिंतन करना चाहिए कि रणनीति में चूक कहां है कि जहां वो जाते हैं वहां उनके सहयोगी अलग होने लगते हैं।''

Advertisement

आगे जो भी होगा उसका सामना किया जाएगा- RJD नेता

वहीं, बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "अब तो जनता भी कह रही है कि देखा है पहली बार ऐसी पलटीमार सरकार। अब जो भी होगा जनता सब देख रही है। नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव जब सरकार में उपमुख्यमंत्री बनें, तो 15 महीनों के कामों को कोई नहीं भुला सकता। यह हमारी उपलब्धि है। आगे जो भी होगा उसका सामना किया जाएगा।"

बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के कगार पर

इस बीच, जेडीयू के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता के सी त्यागी ने स्पष्ट किया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के कगार पर है। उन्होंने कांग्रेस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बार-बार अपमान करने का आरोप लगाया। त्यागी ने दिल्ली में संवाददाताओं से यह भी कहा कि उन्हें विपक्ष से काफी सशक्त भाजपा को वास्तविक चुनौती मिलने की कोई संभावना नहीं दिखती।

Advertisement

केसी त्यागी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) टूटने के कगार पर है। पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में इसमें शामिल दलों का गठबंधन लगभग खत्म हो चुका है।’’ त्यागी ने कहा कि जिस लक्ष्य और इरादे के साथ जेडीयू अध्यक्ष गैर कांग्रेसी दलों को कांग्रेस के साथ लाये थे, वे उद्देश्य विफल हो गए हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो