scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar Train Accident: सेना के जवानों को बंगाल ले जा रही ट्रेन के साथ हुआ बड़ा हादसा, बेपटरी बोगियों से यातायात ठप

Bihar Train Accident: बिहार में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है, जिसमें सेना के जवानों को लेकर जा रही एक ट्रेन के डिब्बे बेपटरी हो गए।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 19, 2024 23:07 IST
bihar train accident  सेना के जवानों को बंगाल ले जा रही ट्रेन के साथ हुआ बड़ा हादसा  बेपटरी बोगियों से यातायात ठप
ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Bihar Train Accident : बिहार के बगहा में आज शाम एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। यहां पश्चिम बंगाल जा रही एक ट्रेन अचानक ही बेपटरी हो गई। इस ट्रेन में सेना के जवान सवार थे और साथ ही उनका काफी सामान भी था। यह हादसा बगहा रेलवे स्टेशन के पास हुआ है, जिसके चलते ट्रेन दो भागों में बंट गई। इसके चलते यातायात पूरी तरह ठप हो गया है और रेलवे इसे फिर से चालू करने के प्रयास कर रहा है।

बता दें कि भारतीय सेना के जवानों के साथ सेना की गाड़ियां और अन्य सामान भी था। जानकारी के मुताबिक राजस्थान से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी 1907 बटालियन विशेष ट्रेन से जा रही थी। करीब तीन बोगी रेल लाइन से उतरी है। घटना गोरखपुर-नरकटियागंज के बीच बगहा रेलवे स्टेशन की है।

Advertisement

बता दें कि पश्चिम चपांरण के डीएम दिनेश कुमार राय ने बताया कि रेल दुर्घटना की सूचना के बाद एसपी बगहा और एसडीएम बगहा के नेतृत्‍व जवानों की तैनाती की गई है। इस हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। रेल अफसरों से जिला प्रशासन संपर्क में है और बहुत जल्‍द ही व्‍यवस्‍था ठीक हो जाएगी।

सेना न अपने कब्जे में लिया पूरा क्षेत्र

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना में सभी जवान सुरक्षित है। जब ट्रेन पटरी से उतरी तो आग की लपटों के बाद हो काफी शोर मचा। सेना के जवानों ने पूरी तरह से सेना स्पेशल ट्रेन को अपने सुरक्षा में घेरा में ले लिया है। वहीं सूचना के बाद RPF और जीआरपी की टीम भी मौके पर पहुंच गई। फिलहाल रेलवे के कर्मचारी की सूचना के बाद रिलीफ स्पेशल ट्रेन को मौके पर बुलाया गया है।

Advertisement

बता दें कि इस रेलखंड पर सभी गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से ठप है, वहीं सूचना के बाद जिला पुलिस की टीम भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंची है और राहत बचाव का कार्य जारी है। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटनाग्रस्‍त बोगियों को तुरंत हटाने का काम शुरू दिया है। इन बोगियों के अलावा बाकी ट्रेन को ट्रैक पर लेकर आगे बढ़ाया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि पटरी को सुधारने के लिए भी काम शुरू कर दिया गया है। इस मार्ग पर जल्‍द ही ट्रेनों की बहाली हो जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो