scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar Political Crisis: बिहार में सियासी हलचल तेज, लालू ने 5 बार किया नीतीश को फोन! CM ने नहीं दिया कोई जवाब

Bihar Political Crisis: बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर राजद विधायक रितलाल यादव ने कहा, 'हमारे लालू प्रसाद यादव को ना तो आज तक किसी ने धोखा दिया है और ना ही दे सकता है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: January 26, 2024 23:01 IST
bihar political crisis  बिहार में सियासी हलचल तेज  लालू ने 5 बार किया नीतीश को फोन  cm ने नहीं दिया कोई जवाब
Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी चीफ लालू यादव। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

Bihar Political Crisis: सियासी उठापठक के दौर से गुजर रहे बिहार से पल-पल पर नई खबरें सामने आ रही हैं। चर्चा है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो सकते हैं और राज्य में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बन सकती है। ऐसे में जेडीयू और आरेजेडी की राहें अलग होती तो दिख रहीं, बल्कि उनके बीच कई दिनों से जिस दरार की बात चल रही थी, अब वो खाई में बदलती नजर आ रही है।

इसी बीच चर्चा इस बात की भी हो रही है कि शुक्रवार शाम लालू ने नीतीश कुमार को पांच बार फोन किया, लेकिन नीतीश कुमार ने कॉल को रिसीव नहीं किया। साथ ही बात करने से इनकार कर दिया। यादव ने लैंड लाइन से भी फोन लगाया, लेकिन नीतीश से बात नहीं हो सकी। कहा जा रहा है कि लालू यादव सीधे तौर पर नीतीश कुमार से इस पूरे घटनाक्रम पर उनका स्पष्ट रुख जानना चाहते हैं, लेकिन नीतीश अभी तक उनको कोई भी जवाब देने के मूड में नहीं नजर आ रहे हैं।

Advertisement

बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर राजद विधायक रितलाल यादव ने कहा, "हमारे लालू प्रसाद यादव को ना तो आज तक किसी ने धोखा दिया है और ना ही दे सकता है… सरकार से हमें क्या लेना-देना है… हम सरकार के साथ रहेंगे तो भी काम करेंगे, नहीं रहेंगे तो भी काम करेंगे।"

राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सवाल उठाया कि नीतीश कैसे NDA में जा सकते हैं। इस बात पर आश्चर्य वाले लहजे में उन्होंने कहा कि, 'बीजेपी के दफ़्तर का चपरासी भी कह दिया है इन्हें बीजेपी में नहीं लेंगे, बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने क्या क्या नहीं कहा नीतीश कुमार को फिर भी कैसे वो जा सकते है।

तिवारी ने आगे जोड़ा कि नीतीश कुमार से मिलने का समय कल मांगा था, लेकिन अभी तक नहीं समय मिला है। हमने नीतीश से कहा भी, क्या बात है मेरे लिए समय नहीं है, तो उन्होंने (नीतीश कुमार) कहा आज बताते हैं। नीतीश कुमार इतिहास में किस तरह से नाम दर्ज करवायेंगे? हमें अभी भी भरोसा नहीं है कि नीतीश कुमार इधर से उधर चले जाएंगे।

Advertisement

वहीं एक खबर यह भी सामने आ रही है कि भाजपा विधायक नीतीश को अपना मुख्यमंत्री मानने को तैयार हो गए हैं। बीजेपी विधायक राजू सिंह नीतीश कुमार का स्वागत करने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ की। उन्होंने कहा है कि शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें सीएम बना दिया तो हमें स्वीकार है।

मीडिया सूत्रों के हवाले आ रही खबर के मुताबिक, नीतीश कुमार कांग्रेस से नाराज बताए जा रहे हैं। क्योंकि उनको INDIA ब्लॉक संयोजक का पद नहीं दिया गया। सीट शेयरिंग समझौते में देरी, संयोजक पद पर कोई फैसला नहीं होने से नीतीश कुमार कांग्रेस से नाराज बताए जा रहे हैं। वहीं बीजेपी ने पटना में शनिवार शाम चार बजे सभी सांसद और विधायकों की बैठक बुलाई है। बीजेपी के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार राज्य इकाई से कहा है कि वह बिहार में सरकार गठन का फॉर्मूला प्रस्तावित करने में जल्दबाजी न करें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो