scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्या करने जापान जा रहे तेजस्वी यादव? मीडिया के सवाल पर दिया यह जवाब

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार ज्ञान और महात्मा बुद्ध की धरती रही है। हम यहां पर पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: October 23, 2023 14:28 IST
क्या करने जापान जा रहे तेजस्वी यादव  मीडिया के सवाल पर दिया यह जवाब
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव
Advertisement

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को जापान दौरे पर जा रहे हैं। यह उनकी एक आधिकारिक यात्रा है और इस यात्रा को लेकर काफी चर्चा भी हो रही है। लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर तेजस्वी यादव जापान किस काम के लिए जा रहे हैं? इस मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने खुद कहा कि वह आधिकारिक यात्रा पर जापान जा रहे हैं।

जापान इसलिए जा रहे तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "हम एक आधिकारिक यात्रा पर जापान जा रहे हैं। आप जानते हैं कि बिहार ज्ञान और महात्मा बुद्ध की धरती रही है। हम यहां पर पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं और जापान के लोग भी यहां आने को उत्सुक हैं। हम जापान के लोगों से पर्यटन को बढ़ावा देने पर चर्चा करेंगे, ताकि बिहार में पर्यटकों की संख्या बढ़े।"

Advertisement

तेजस्वी यादव बिहार में निवेश लाने का भी प्रयास कर रहे हैं और इस मुद्दे पर भी वहां चर्चा करेंगे। बता दे कि बिहार में पर्यटन क्षेत्र का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है और पर्यटन केंद्रों को विकसित किया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए तेजस्वी यादव आधिकारिक दौरे पर जापान जा रहे हैं।

नीतीश कुमार के बयान पर तेजस्वी ने दिया जवाब

हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के कंधे पर हाथ रखकर कहा था कि यह बच्चा ही हम लोग का सब कुछ है। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। इसी को लेकर पत्रकारों ने तेजस्वी यादव से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, "बीजेपी वालों को हर चीज पर ऐतराज होता है। बिहार में काम हो रहा है, नौकरियां मिल रही है, आपस में अच्छा खासा तालमेल है। हम अपने वादे पूरे कर रहे हैं और बीजेपी को इससे ऐतराज है।"

Advertisement

तेजस्वी यादव ने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "लॉ एंड ऑर्डर की बात की जाए तो एनसीआरबी के आंकड़ों में 23वें नंबर पर बिहार है। अपराध के मामले में बिहार 23 वें नंबर पर हैं।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो