scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar Floor Test: तेजस्वी यादव के घर के बाहर धारा-144 लागू, कई MLA के फोन स्विचऑफ… फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में हाई वोल्टेज ड्रामा

बिहार में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए अग्निपरीक्षा का दिन है। उन्हें विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना है। इससे पहले जीतनराम मांझी ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उनका फोन बंद आ रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 12, 2024 08:56 IST
bihar floor test  तेजस्वी यादव के घर के बाहर धारा 144 लागू  कई mla के फोन स्विचऑफ… फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में हाई वोल्टेज ड्रामा
बिहार में फ्लोर टेस्ट का दिन
Advertisement

बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले हाई वोल्टेज ड्रामा चालू है। देर रात पुलिस तेजस्वी यादव के घर पहुंची और आरजेडी विधायक चेतन आनंद को बाहर निकाला। चेतन आनंद अपने पाटलिपुत्र आवास पहुंचे गए हैं। चेतन आनंद के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद भारी पुलिस बल तेजस्वी के घर पहुंचा था। देर रात तेजस्वी यादव के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उनके घर के बाहर धारा-144 लागू कर दी गई है।

मांझी ने बढ़ाई मुश्किलें

HAM के मुखिया जीतन राम मांझी ने फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ी दी है। उनका फोन स्विच ऑफ आ रहा है। हालांकि बीजेपी नेता नित्यानंद राय मांझी के घर पहुंचे और उनसे बातचीत की। सूत्रों का कहना है कि जीतन राम मांझी फ्लोर टेस्ट में नीतीश सरकार को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं। फ्लोर टेस्ट से पहले जब रविवार को जेडीयू की विधानमंडल बैठक हुई तो उसमें जेडीयू के चार विधायक बीमा भारती, सुदर्शन, दिलीप राय और रिंकू सिंह नहीं पहुंचे।

Advertisement

बहुमत के लिए क्या है आंकड़ा?

बिहार में 243 सदस्यों वाले विधानसभा में बहुमत के लिए 122 विधायकों की जरूरत होगी। फिलहाल एनडीए के विधायकों की संख्या 128 है वहीं महागठबंधन में कांग्रेस राजद समेत वामपंथी दलों के कुल 114 विधायक हैं। हालांकि एनडीए के 6 विधायकों से अभी संपर्क नहीं हो पा रहा है। अगर यह आंकड़ा 8 से ऊपर जाता है तो नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

NDA के दो विधायक वापस लौटे

देर रात एनडीए के दो विधायक मनोज यादव और सुदर्शन वापस लौट आए। पहले इनके फोन बंद आ रहे थे। इनसे संपर्क ना होने के बाद एनडीए की मुश्किलें बढ़ गई थी। पिलहाल एनडीए कैंप ने राहत की सांस ली है। फ्लोर टेस्ट से पहले जेडीयू के विधायक बैठक करने वाले हैं। बैठक सुबह 8.30 बजे होटल चाणक्य में होगी। यहीं सारे विधायक रात से रुके हैं। जेडीयू ने जावा किया है कि इस बैठक में सभी विधायक यानी जेडीयू के 45 एमएलए मौजूद रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो