scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar: लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार को बड़ी राहत, राबड़ी देवी, मीसा भारती को अगली सुनवाई तक मिली अंतरिम जमानत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख के बेल बॉंड पर लालू परिवार को अंतरिम जमानत दी है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: February 09, 2024 13:16 IST
bihar  लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार को बड़ी राहत  राबड़ी देवी  मीसा भारती को अगली सुनवाई तक मिली अंतरिम जमानत
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी
Advertisement

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी हेमा यादव और RJD सांसद मीसा भारती को सुनवाई की अगली तारीख तक अंतरिम जमानत दे दी है। 'नौकरी के बदले जमीन' घोटाले के सिलसिले में राबड़ी देवी, बेटी हेमा यादव और मीसा शुक्रवार सुबह राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने के लिए पटना से दिल्ली पहुंचे थे।

लैंड फॉर जॉब मामले में शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटियों मीसा भारती, हेमा यादव समेत कई अन्य आरोपियों की पेशी हुई। अदालत ने शुक्रवार को भूमि घोटाले में राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव को सुनवाई की अगली तारीख तक अंतरिम जमानत दे दी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख के बेल बॉंड पर अंतरिम जमानत दे दी है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 28 फरवरी 2024 को होगी। कोर्ट ने ईडी से चार्जशीट पर जबाव मांगा है।

Advertisement

1 लाख के बेल बॉंड पर मिली अंतरिम जमानत

राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा 'लैंड फॉर जॉब स्कैम' में राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव को अंतरिम जमानत दिए जाने पर आरोपियों के वकील, एडवोकेट मनिंदर सिंह ने कहा, "उन्होंने अपनी जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिस पर बहस हुई। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित सतेंदर अंतिल के मापदंडों को ध्यान में रखते हुए हमने कहा था कि तीनों जमानत के हकदार थे क्योंकि उन्हें मुकदमे के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था।"

Advertisement

वकील ने आगे कहा, "जमानत याचिकाओं पर जवाब दाखिल करने के बाद अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी। ये आरोपियों को जारी किए गए पहले समन थे और वो पहले समन के बाद पेश हुए। जमानत बांड और व्यक्तिगत बांड के रूप में 1 लाख रुपये का भुगतान किया गया है।''

ये पूरा मामला सफेद झूठ है- RJD सांसद मनोज झा

वहीं, इस पूरे मामले पर RJD सांसद मनोज झा ने कहा, "ये पूरा मामला सफेद झूठ है और इसकी परते भी खुलेंगी और परते खुल भी रही हैं। आने वाले दिनों में सब कुछ दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा और इन सभी- राबड़ी देवी, हेमा यादव और मीसा भारती को केवल अंतरिम जमानत ही नहीं मिलेगी बल्कि पूरी तरह से मामले से बाहर आ जाएंगे।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो