scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Nitish Kumar Rally: नीतीश कुमार की यूपी वाली रैली हुई कैंसिल तो 'दोस्त' सुशील मोदी ने कसा तंज, JD(U) ने बताई यह वजह

Nitish Kumar Rally Cancelled: सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'नीतीश कुमार को अहसास हो गया था कि यह एक फ्लॉप शो होगा।'
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: December 15, 2023 19:29 IST
nitish kumar rally  नीतीश कुमार की यूपी वाली रैली हुई कैंसिल तो  दोस्त  सुशील मोदी ने कसा तंज  jd u  ने बताई यह वजह
Nitish Kumar Rally Cancelled: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यूपी रैली रद्द हो गई। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

Nitish Kumar Rally Cancelled: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यूपी में होने वाली रैली रद्द होने के बाद अब बीजेपी और जेडीयू आमने-सामने आ गए हैं। बीजेपी ने शुक्रवार को जेडीयू के उस दावे के सिरे से नकार दिया कि यूपी की योगी सरकार ने नीतीश कुमार की वाराणसी में प्रस्तावित रैली की अनुमति नहीं दी।

बीजेपी ने साथ ही यह दावा भी किया कि जेडीयू ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में नीतीश कुमार की रैली को इसलिए रद्द कर दी, क्योंकि उसे यह महसूस हो गया था कि यह कार्यक्रम ‘फ्लॉप शो’ साबित होगा। जेडीयू ने एक दिन पहले दावा किया था कि यूपी के रोहनिया विधानसभा क्षेत्र में 24 दिसंबर को होने वाली रैली को रद्द कर दी गई, क्योंकि स्थानीय अधिकारियों ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया था।

Advertisement

जदयू के यूपी प्रभारी और बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने शुक्रवार को बताया था कि कुमार की रैली इसलिए रद्द करनी पड़ी, क्योंकि वाराणसी के रोहनिया में जगतपुर इंटर कॉलेज प्रशासन ने स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार के दबाव के कारण इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, ‘मैंने इंटर कॉलेज के चेयरमैन अजय सिंह से बात की। उन्होंने बताया कि परिसर की चारदीवारी का निर्माण चल रहा है और यही कारण है कि परिसर में कार्यक्रम की अनुमति देने में कठिनाई हो रही है। इसके बाद न तो वे फिर वहां गए और न ही उन्होंने कोई आवेदन दिया।’

सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा, ‘मैंने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात की और पाया कि उन्हें (अधिकारियों को) इसके बारे में पता भी नहीं था। रैली आयोजित करने के लिए जगह मांगने के लिए किसी ने उनसे संपर्क ही नहीं किया।’ राज्यसभा सदस्य मोदी ने दावा किया कि नीतीश कुमार की पार्टी ने खुद ही रैली रद्द कर दी। उन्होंने कहा, ‘क्योंकि उन्हें अहसास हो गया था कि यह एक फ्लॉप शो होगा। मैं JDU नेताओं को चुनौती देता हूं कि यदि उन्होंने आवेदन दिया है तो वे उसकी एक प्रति दिखाएं।

Advertisement

रोहनिया विधानसभा सीट पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अंतर्गत आती है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने संसद भवन परिसर में कहा, ‘उन्होंने खुद ही रैली रद्द कर दी क्योंकि उन्हें लगा कि लोग कम संख्या में आएंगे और यह एक फ्लॉप शो होने जा रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह इलाका अपना दल और बीजेपी का गढ़ है।’ रोहनिया वाराणसी का पटेल बहुल विधानसभा क्षेत्र है और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल इसी समुदाय से हैं। वह NDA के घटक दल अपना दल (एस) की अध्यक्ष भी हैं।

बता दें, नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। कुमार ने हाल ही में दो पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और झारखंड में रैली करने का ऐलान किया था। पहली रैली यूपी के वाराणसी की रोहनिया सीट पर होनी थी। रोहनिया वाराणसी का पटेल बहुल विधानसभा क्षेत्र है। हालांकि, अब इसे रद्द कर दिया गया। नीतीश की दूसरी रैली 21 जनवरी को झारखंड के हजारीबाग में होनी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो