scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'बिहार ने पहचाना अब देश भी पहचानेगा…', JDU की अहम बैठक से पहले दिल्ली में लगे नीतीश कुमार के पोस्टर

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की अफवाहों पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बेकार की बातों को लोगों को तूल देना है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: December 28, 2023 11:44 IST
 बिहार ने पहचाना अब देश भी पहचानेगा…   jdu की अहम बैठक से पहले दिल्ली में लगे नीतीश कुमार के पोस्टर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Advertisement

बिहार की सियासत में हड़कंप मचा हुआ है। जेडीयू के दो फाड़ होने की सुगबुगाहट के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। पार्टी बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि ये सामान्य बैठक है जो हर साल होती है।

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले दिल्ली में पार्टी कार्यालय में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए गए जिन पर लिखा था, 'प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा।' दिल्ली रवाना होने से पहले पटना में जब नीतीश कुमार से मीडिया ने मीटिंग और ललन सिंह के इस्तीफे पर सवाल पूछे तो वह जवाब देने से बचते हुए नजर आए। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष बनने से इनकार किया और कहा की दिल्ली यात्रा नियमित है। पार्टी बैठक को लेकर सीएम नीतीश ने कहा ये सामान्य बैठक है जो हर साल होती है। मीटिंग की परंपरा है। कुछ खास नहीं है। दो दिनों तक मंथन होगा।

Advertisement

अध्यक्ष पद को लेकर फैसला ले सकते हैं नीतीश

गौरतलब है कि नीतीश कुमार आज शाम राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और कल 29 दिसंबर को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. इस बैठक में नीतीश अध्यक्ष पद को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह भी दिल्ली में हैं, जिनके इस्तीफे को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले पटना में नीतीश कुमार ने ललन सिंह के इस्तीफे के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया।

कोई कितनी बार सफाई दे- तेजस्वी यादव

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "कोई कितनी बार सफाई दे सकता है? हर पार्टी की राष्ट्रीय स्तर पर बैठक होती है, कार्यकारिणी बैठक होती है। हमारी भी हुई थी। इस प्रकार की बेकार की बातों को लोगों को तूल देना है तो दें, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।"

Advertisement

वहीं, दूसरी ओर सूत्रों की मानें तो पटना में JDU के 11 विधायकों की सीक्रेट मीटिंग हुई, जिसकी जानकारी नीतीश कुमार को भी हो गई। इस मीटिंग में पार्टी के एक सीनियर मंत्री भी शामिल हुए. इस बीच दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार के अगले कदम पर लोगों की निगाहें टिकी हैं। सवाल यह भी उठ रहे हैं कि नीतीश कुमार क्या ऐलान करने वाले हैं और क्या इससे विपक्षी गठबंधन में बड़ी दरार पड़े जाएगी या फिर बिहार के सियासी समीकरण बदल सकते हैं?

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो