scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Yamaha ने लॉन्च किया FZ X Chrome कलर वेरिएंट, जानें कीमत, फीचर्स, इंजन, माइलेज और राइवल्स की पूरी डिटेल

Yamaha FZ X Chrome Color scheme variant को कंपनी ने सबसे पहले भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में पेश किया था, जिसे अब आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 07, 2024 14:47 IST
yamaha ने लॉन्च किया fz x chrome कलर वेरिएंट  जानें कीमत  फीचर्स  इंजन  माइलेज और राइवल्स की पूरी डिटेल
Yamaha FZ X Chrome के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है, जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस मिलता है।
Advertisement

Yamaha ने हाल ही में संपन्न हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो के पहले एडिशन में मे अपनी बाइकों की पूरी रेंज को प्रदर्शित किया था जिसमें एफजेड एक्स भी एक थी। अब कंपनी ने इस FZ-X का नया वेरिएंट लॉन्च किया है जिसे क्रोम फिनिश के साथ तैयार किया है। यामाहा ने आधिकारिक तौर पर भारत में इस कलर ऑप्शन को लॉन्च किया है और क्रोम फिनिश वाली FZ-X की शुरुआती कीमत 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

Also Read
Advertisement

Yamaha FZ-X Chrome: पहली 100 बुकिंग के लिए स्पेशल ऑफर

यामाहा ने क्रोम फिनिश वाली यामाहा एफजेड एक्स की बिक्री को बढ़ाने के लिए एक स्पेशल ऑफर जारी किया है। ऑफर में इस बाइक को पहली 100 बुकिंग करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी के वक्त एक कैसियो जी शॉक घड़ी फ्री दी जाएगी।

Yamaha FZ-X Chrome: इंजन स्पेसिफिकेशन

नई पेंट स्कीम के अलावा, यामाहा FZ-X अन्य एडिशन के समान ही है। इस बाइक में 149cc का सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 12.2bhp की पावर और 13.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

Yamaha FZ-X Chrome: माइलेज

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एफजेड एक्स 1 लीटर पेट्रोल पर 45 किलोमीटर की माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Advertisement

Yamaha FZ-X Chrome: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

फीचर्स की बात करें, तो नई यामाहा FZ-X में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS), रियर डिस्क ब्रेक के साथ फ्रंट में सिंगल-चैनल ABS, मल्टी-फंक्शन LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलाइट और ब्लूटूथ-सक्षम Y-कनेक्ट ऐप जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Advertisement

Yamaha FZ-X Chrome: राइवल्स

यामाहा एफजेडएक्स अपने आप में एक नियो रेट्रो डिजाइन वाली बाइक है जो 150cc कम्यूटर सेगमेंट में मौजूद है। इस बाइक की सीधा मुकाबला Bajaj Pulsar N160, TVS Apache RTR 160 4V, Suzuki Gixxer, Hero Xtreme 160R और Honda SP 160 के साथ होता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो