scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Upcoming Tata Tiago CNG and Tigor CNG AMT के लॉन्च होने से पहले जानें, बुकिंग प्रोसेस से लेकर नए कलर और वेरिएंट तक पूरी डिटेल

Tata Tiago CNG and Tigor CNG AMT टाटा मोटर्स की पहली सीएनजी वाली कार होंगी जिनमें ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) को दिया जा रहा है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 27, 2024 13:10 IST
upcoming tata tiago cng and tigor cng amt के लॉन्च होने से पहले जानें  बुकिंग प्रोसेस से लेकर नए कलर और वेरिएंट तक पूरी डिटेल
Tigor CNG AMT को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से बुक किया जा सकता है।
Advertisement

Tata Motors अपने कार पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए भारत में पहली बार सीएनजी सेगमेंट में ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) टेक्नोलॉजी को पेश करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। जिसके पहले चरण में कंपनी Tiago iCNG AMT और Tigor iCNG AMT को लॉन्च करने वाली है।  यहां जान लीजिए इन दोनों कारों के नए ट्रांसमिशन वेरिएंट की कंप्लीट डिटेल।

Tata Tiago CNG and Tigor CNG AMT: बुकिंग प्रोसेस और टोकन अमाउंट

ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च होने वाली टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी एएमटी मॉडल को खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग करने के अलावा, अपने नजदीकी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाकर इन दोनों को ऑफलाइन भी बुक कर सकते हैं। टाटा मोटर्स की तरफ से इन दोनों कारों की बुकिंग के लिए 21,000 रुपये का टोकन अमाउंट तय किया गया है।

Tata Tiago CNG and Tigor CNG AMT: वेरिएंट

टियागो सीएनजी तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी - एक्सटीए सीएनजी , एक्सजेडए+ सीएनजी और एक्सजेडए एनआरजी में डुअल-टोन रंग का विकल्प नहीं है, जो सीएनजी मैनुअल ऑफर करता है।

दूसरी ओर, इसकी सेडान सिबलिंग, टिगोर सीएनजी अपने सीएनजी मैनुअल वेरिएंट की तरह दो ट्रिम्स - XZA CNG और XZA+ CNG में आती है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स ने टियागो में एक नया टॉरनेडो ब्लू रंग, टियागो एनआरजी में ग्रासलैंड बेज और टिगोर में एक मेट्योर ब्रॉन्ज भी पेश किया है।

Advertisement

Tata Tiago CNG and Tigor CNG AMT: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी एएमटी दोनों ट्रिम्स 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं जो पेट्रोल मोड में 85bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क और सीएनजी में 72bhp की अधिकतम पावर और 95Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। अब एएमटी के साथ, सीएनजी वेरिएंट लाना किफायती होगा और एक ईजी ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा।

Advertisement

टियागो और टिगोर सीएनजी दोनों सीएनजी से पेट्रोल में सीमलेस शिफ्टिंग एक्सपीरियंस के लिए सिंगल ईसीयू के साथ आते हैं और इन्हें सीधे सीएनजी मोड में शुरू किया जा सकता है। दोनों इस सेगमेंट में पहले स्थान पर हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो