scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Upcoming Tata Curvv टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर आई नजर, जिसमें मिलेंगे Urus SUV से इंस्पायर्ड स्टाइल एलिमेंट

Upcoming Tata Curvv को कंपनी ने 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया था मगर उससे पहले कंपनी इसे 2022 में अनवील कर चुकी है, जो कि टाटा का एक बहुप्रतीक्षित व्हीकल है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 10, 2024 13:25 IST
upcoming tata curvv टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर आई नजर  जिसमें मिलेंगे urus suv से इंस्पायर्ड स्टाइल एलिमेंट
Upcoming Tata Curvv को कंपनी ICE एडिशन के अलावा फुल इलेक्ट्रिक एडिशन के रूप में भी लॉन्च करेगी।
Advertisement

टाटा मोटर्स के पास इस साल लॉन्च के लिए बहुत सारे प्रोडक्ट हैं, जिनके लॉन्च की शुरुआत जनवरी में पंच ईवी से हुई थी इसके बाद इस साल के अंत में टाटा अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक हैरियर को लॉन्च करेगी। हालांकि, घरेलू कार निर्माता के लिए सबसे बड़ा लॉन्च निर्विवाद रूप से कर्व है और इस कूप एसयूवी को पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में पहली बार सार्वजनिक प्रदर्शन करने से पहले 2022 में अनवील किया गया था।

टाटा मोटर्स ने कर्व एसयूवी एक प्रोटोटाइप हाल ही में संपन्न भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित किया गया था। अब कर्व के एक टेस्टिंग म्यूल को को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। टेस्ट म्यूल यूनिट पूरी तरह से साफ-सुथरी थी और अंतिम प्रोडक्शन स्पेशल मॉडल के बहुत करीब दिख रही थी।

Tata Curvv spied testing: डिज़ाइन

कर्वव प्रोटोटाइप की आई पिछली फोटोज में इसका फ्रंट फेसिया प्रदर्शित हुआ था जो पिछली पीढ़ी की टाटा कारों की तुलना में काफी क्रांतिकारी है। कर्व शीर्ष पर एक स्लीक एलईडी पट्टी और नीचे ट्राएंगुलर ग्रुप्स के अंदर डुअल प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप के साथ ब्रांड के नए डिजाइन विजन पर आधारित है। साइड प्रोफाइल की बात करें, तो इसमें मस्कुलर व्हील आर्च और स्लीक कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप्स हैं। अन्य मुख्य आकर्षणों में एक एक्सटेंटेड ट्रैक, एक शार्क फिन एंटीना और एक प्रमुख बूटलिड स्पॉइलर शामिल हैं।

Tata Curvv spied testing: इंटीरियर

Tata Curvv interiors (Image: tata_curvv/Instagram)
Tata Curvv interiors (Image: tata_curvv/Instagram)

कर्व के केबिन अंदरूनी हिस्से में ऑल-ब्लैक लेआउट के साथ न्यूनतम थीम है। हाइलाइट्स में एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, टच पैनल के साथ टाटा का नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टच-आधारित एचवीएसी कंट्रोल शामिल हैं। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं के शामिल होने की उम्मीद है जिनमें पावर्ड ओआरवीएम, पुश-बटन स्टार्ट, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग और पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं।

Advertisement

Tata Curvv spied testing: एक्सपेक्टेड पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन

नेक्सन और पंच की तरह, कर्वी भी आईसीई और पूर्ण-इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव दोनों में उपलब्ध होगा। कर्व के ईवी एडिशन में सिंगल और डुअल-मोटर दोनों सेटअप मिलने की उम्मीद है। पहले वाले को फ्रंट-व्हील ड्राइव लेआउट मिलेगा जबकि बाद वाले को ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन मिलेगा। दोनों में, एक बार चार्ज करने पर रेंज लगभग 400-500 किमी होगी।

कर्व के आईसीई एडिशन को एक नए 1.2-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है जिसे ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था। यह मोटर 123 बीएचपी और 225 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन की पेशकश किए जाने की संभावना है। उसी पावरट्रेन का एक सीएनजी डेरिवेटिव बाद के चरण में लाइनअप में शामिल होने की उम्मीद है। देखा गया लेटेस्ट टेस्टिंग म्यूल संभवतः कूप एसयूवी का आईसीई एडिशन है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो