scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tata Curvv ICE Edition टेस्टिंग के दौरान हुआ स्पॉट, जानें डिजाइन,फीचर्स और इंजन को लेकर क्या हैं उम्मीदें

Tata Curvv ICE Edition को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसका मतलब है कि कंपनी इस कूप एसयूवी के इलेक्ट्रिक एडिशन से पहले इसके आईसीई एडिशन को लॉन्च करेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 31, 2024 15:42 IST
tata curvv ice edition टेस्टिंग के दौरान हुआ स्पॉट  जानें डिजाइन फीचर्स और इंजन को लेकर क्या हैं उम्मीदें
Tata Curvv ICE को कंपनी दो नए इंजन के साथ पेश कर सकती है, जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों का विकल्प मिलेगा।
Advertisement

टाटा मोटर्स अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करने के लिए अपनी मौजूदा कारों के अपडेट मॉडल लॉन्च करने के साथ नई कारों के लॉन्च पर भी काम कर रही है, जिसमें नया नाम कूप एसयूवी कर्व है, जिसे जल्द लॉन्च किए जाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। टाटा कर्व को कंपनी फुल इलेक्ट्रिक और आईसीई दोनों एडिशन में लॉन्च करेगी, जिसमें कंपनी ने घोषणा की है कि ईवी आईसीई एडिशन को पहले अनवील किया जाएगा।

हाल ही में, कर्वव आईसीई टेस्टिंग व्हीकल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था और उम्मीद है कि यह मिड साइज सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, होंडा एलिवेट के साथ मुकाबला करेगी। इस आर्टिकल में जान लीजिए वो जानकारी जो अब तक टाटा कर्व के स्पॉट होने के बाद सामने आई है।

Tata Curvv ICE: इंजन  स्पेसिफिकेशन

ऑटो एक्सपो 2023 में, टाटा मोटर्स ने दो बिल्कुल नए टर्बो पेट्रोल इंजन को पेश किया था, जिसमें 1.2-लीटर TGDi और 1.5-लीटर TGDi शामिल थे। इसमें पहले इंजन का आउटपुट 123bhp और 225Nm होगा जबकि दूसरा इंजन 167bhp और 280Nm का कॉम्बिनेशन देता है। भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता ने इस बात की पुष्टि भी की है, कि कर्व 1.2-लीटर टर्बो द्वारा संचालित होगी। इसके पावरट्रेन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़े जाने की उम्मीद है।

टाटा कर्व को पेट्रोल के अलावा डीजल इंजन में भी पेश किया जाएगा क्योंकि इसमें 1.5-लीटर इंजन मिलेगा जो नेक्सॉन में भी उपलब्ध है। सब 4 मीटर एसयूवी में मौजूदा ट्रिम 113bhp और 260Nm पंप करता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT के साथ जोड़ा जाता है।

Advertisement

Tata Curvv ICE: डिजाइन

कर्व एक लम्बे स्टांस वाली कूप एसयूवी है जो संभावित एसयूवी खरीदारों का ध्यान आकर्षित करेगी। टाटा मोटर्स के नए डिजिटल डिजाइन डीएनए के अनुरूप, कर्व में बोनट हुड और ट्राएंगुलर हैडलैंप के नीचे एक स्लीक एलईडी डीआरएल है। साइड से इसमें मस्कुलर व्हील आर्च और कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं। इसका इंटीरियर काफी बड़ा होगा, जिसमें टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, 360 डिग्री कैमरा और पैनोरमिक रूफ के साथ एडीएएस जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो