scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mahindra Thar 5 door के नए फीचर्स और इंटीरियर की डिटेल हुई लीक, जानें क्या है बड़ा अपडेट

Mahindra Thar 5 door का भारत में लॉन्च होने के बाद सीधा मुकाबला ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट में मौजूद फोर्स गुरखा और मारुति सुजुकी जिम्नी के साथ होगा।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 01, 2024 16:23 IST
mahindra thar 5 door के नए फीचर्स और इंटीरियर की डिटेल हुई लीक  जानें क्या है बड़ा अपडेट
Mahindra Thar 5 door को भारत में 2024 की दूसरी छमाही के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। (फोटो- YouTube/The Car Show)
Advertisement

2024 में लॉन्च होने वाहनों में सबसे ज्यादा प्रतीक्षित एसयूवी में से एक महिंद्रा थार 5 डोर एसयूवी है, जिसकी पिछले कई महीनों में अलग अलग डिटेल सामने आई है, जिसमें बड़े टचस्क्रीन और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित नए डैशबोर्ड तक की डिटेल शामिल थी। अब इस एसयूवी के डिजाइन और इंटीरियर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है, जिसकी पूरी डिटेल आप इस आर्टिकल में पढ़ेंगे।

Also Read
Advertisement

Mahindra Thar 5-door: डिज़ाइन

यह बताने के अलावा कि पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार वर्तमान मॉडल से लंबी है, जिसमें दो अतिरिक्त दरवाजे मिलेंगे। इसके फ्रंट ग्रिल और बंपर में बदलाव किए गए हैं। टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट में हेडलैंप, इंडिकेटर्स और फॉग लैंप्स सहित सभी एलईडी लाइट्स को फ्रंट फेंडर में मर्ज किया गया है।

Mahindra Thar 5 door Rear Side (फोटो- YouTube/The Car Show)
Mahindra Thar 5 door Rear Side (फोटो- YouTube/The Car Show)

नई बात यह है कि थार 5-डोर में फॉग लाइट के ऊपर फ्रंट पार्किंग सेंसर लगाए गए हैं। 360-डिग्री कैमरे पर कोई पुष्टि नहीं है लेकिन यह एक विकल्प हो सकता है। क्वार्टर ग्लास के साथ एक्सटेंडेड साइड प्रोफाइल के अलावा, थार टॉप ट्रिम में 19 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील होंगे।

Mahindra Thar 5-door: केबिन और फीचर्स

स्पाई की गई थार में एक ऑल-ब्लैक केबिन है मगर यह ट्रिम के आधार पर मिलेगा क्योंकि महिंद्रा इसे अधिक प्रीमियम लुक और फील देने के लिए डुअल-टोन इंटीरियर भी पेश करेगी। डैशबोर्ड में बड़ा फ्लोटिंग 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की भी उम्मीद है। सेंटर कंसोल में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक वायरलेस फोन चार्जर होने की उम्मीद है।

Advertisement

Mahindra Thar 5 door Interior (फोटो- YouTube/The Car Show)
Mahindra Thar 5 door Interior (फोटो- YouTube/The Car Show)

थार 5-डोर में स्कॉर्पियो एन और एक्सयूवी700 की तरह क्रूज़ कंट्रोल सहित कंट्रोल बटन के साथ एक नया स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है। सामने आए अन्य आरामदायक फीचर्स में फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, रियर एयर कंडीशन वेंट, एक सनरूफ, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, स्टार्ट-स्टॉप इग्निशन बटन के साथ कीलेस एंट्री, रिमोट से संचालित फ्यूल लिड और रियर व्यू मिरर के अंदर ऑटो-डिमिंग शामिल हैं।

Advertisement

Mahindra Thar 5-door: सेफ्टी फीचर्स

वर्तमान थार को एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी के लिए ग्लोबल एनसीएपी द्वारा 4 स्टार रेटिंग दी गई है और नया भी इससे अलग नहीं होगा। नई थार में छह एयरबैग, सभी चार डिस्क ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर और शायद 360-डिग्री कैमरा से लैस होने की उम्मीद है। फिलहाल, महिंद्रा ने थार को ADAS मिलने के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। इसमें ESP, हिल डिसेंट कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और EBD के साथ ABS की सुविधा जारी रहेगी।

Mahindra Thar 5-door: पावरट्रेन

Mahindra Thar 5 door Engine (फोटो- YouTube/The Car Show)
Mahindra Thar 5 door Engine (फोटो- YouTube/The Car Show)

थार 5-डोर कॉम्पैक्ट संस्करण में मौजूदा दो इंजन, 2-लीटर mStallion पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk डीजल को बरकरार रखेगा। पेट्रोल इंजन का कुल आउटपुट 150bhp और 300Nm है और डीजल में 130bhp और 300Nm का टॉर्क है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन और रियर-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव ट्रिम्स में उपलब्ध होगा।

Mahindra Thar 5-door: लॉन्च टाइमलाइन

महिंद्रा थार 5-डोर को कंपनी 2024 की दूसरी छमाही के दौरान लॉन्च कर सकती है और लॉन्च होने के बाद इस ऑफ रोड एसयूवी का मुकाबला सेगमेंट में मौजूद फोर्स गुरखा और ज्यादा कॉम्पैक्ट मारुति सुजुकी जिम्नी के साथ होना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो