scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Upcoming Electric Scooters: टीवीएस से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तक, ये कंपनियां लॉन्च करने वाली हैं पांच नए इलेक्ट्रिक स्कूटर

Upcoming Electric Scooter 2024 में सबसे पहला लॉन्च एथर एनर्जी की तरफ से इस साल की दूसरी छमाही के दौरान देखने को मिल सकता है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 30, 2024 16:17 IST
upcoming electric scooters  टीवीएस से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तक  ये कंपनियां लॉन्च करने वाली हैं पांच नए इलेक्ट्रिक स्कूटर
Upcoming Electric Scooter 2024 में सबसे नई एंट्री दो प्रमुख जापानी वाहन निर्माताओं की होगी।
Advertisement

इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग भारत में काफी तेजी से बढ़ रही है, जिसके चलते वाहन निर्माताओं द्वारा इस सेगमेंट में हाथ आजमाए जा रहे हैं, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियों की है। वर्तमान में 50 से ज्यादा कंपनियों के स्कूटर मार्केट में मौजूद हैं और जिनके कुछ नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं।

अगर आप भी एक 2024 में एक नया ई-स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां जान लीजिए जल्द लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिटेल, जिसमें टीवीएस मोटर्स से लेकर होंडा तक के प्रोडक्ट शामिल हैं।

Advertisement

टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर

अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ मार्केट में मौजूद प्रमुख वाहन निर्माता टीवीएस मोटर्स बहुत जल्द एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीवीएस का अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर, मौजूदा आईक्यूब का एसटी एडिशन हो सकता है, जिसे पूरी तरह से नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ किफायती दाम पर लॉन्च किया जा सकता है।

एथर रिज्टा

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में एक प्रमुख नाम बन चुकी एथर एनर्जी ने हाल ही में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की का एक टीजर जारी किया था, जो कंपनी के मुताबिक एक फैमिली स्कूटर होगा। कंपनी के दावे को ध्यान में रखा जाए तो ये अपकमिंग एथर रिज्टा एक अफोर्डेबल प्रोडक्ट होगा जो अपनी कंपनी का सबसे कम कीमत वाला प्रोडक्ट होगा।

Advertisement

होंडा एक्टिवा-आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रत्याशित होंडा एससी ई: कॉन्सेप्ट के साथ, होंडा इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर चुकी है। कंपनी अपने लोकप्रिय एक्टिवा स्कूटर का एक इलेक्ट्रिक एडिशन तैयार कर रही है, जो कम बजट में ज्यादा रेंज देकर इस सेगमेंट में लीडरशिप हासिल करने के उद्देश्य से तैयार किया जा रहा है। सीईएस 2024 में शोकेस के लिए होंडा की एक्टिवा का इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पेश किया जाना है।

Advertisement

नया ओला स्कूटर

ओला देश में सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर वाली कंपनी है जो अपनी लीडरशिप कायम रखने के लिए लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करने के साथ ही नए स्कूटर भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में ओला के एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लेटेस्ट पेटेंट फाइलिंग के संकेत मिले हैं, जिसे कंपनी स्वाइपेबल बैटरी पैक के साथ मार्केट में उतार सकती है।

सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक

सुजुकी, अपने बर्गमैन स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करने के साथ इस सेगमेंट में एंट्री की तैयारी कर रही है। कंपनी टोक्यो मोटर शो में बर्गमैन ईवी का एक प्रोटोटाइप के रूप में अनवील कर चुकी है और इसे भारत में पिछले कई महीनों में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट ईवी को कंपनी इस साल के अंत तक मार्केट में पेश कर सकती है।

हीरो विडा का नया वेरिएंट

हीरो मोटोकॉर्प अपने इकलौते इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो विडा वी1 को एक्सटेंड करने की तैयारी कर रही है, जिसमें दो नए मॉडल को लॉन्च किया जाना है। हीरो विडा के इन दो इन मॉडलों से, एक मिड प्राइस रेंज वाला और दूसरा ज्यादा किफायती लो बजट होने वाला है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो