scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Upcoming Bajaj Pulsar N160: जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक, क्या हैं उम्मीदें

Upcoming Bajaj Pulsar N160 का सीधे तौर पर मुकाबला मुकाबला टीवीएस अपाचे, यामाहा FZS और हीरो एक्सट्रीम 160R के साथ होना है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 29, 2024 13:29 IST
upcoming bajaj pulsar n160  जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक  क्या हैं उम्मीदें
Upcoming Bajaj Pulsar N160 मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा कीमत के साथ मार्केट में लॉन्च की जा सकती है।
Advertisement

Bajaj Auto अपने टू व्हीलर पोर्टफोलियो को अपडेट करने पर काम कर रही है, इसमें सबसे ताजा नाम अपकमिंग बजाज पल्सर एन160 (Upcoming Bajaj Pulsar N160) का है जिसे हाल के महीनों में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है,जिसमें मोटरसाइकिल  की काफी डिटेल सामने आई थी। अब, एक हालिया वीडियो सामने आया है जिसमें N160 के इंजन, हार्डवेयर, फीचर्स और बहुत कुछ जानकारी सामने आई है। इस आर्टिकल में जान लीजिए इस बाइक की नई जानकारी के साथ नई बजाज पल्सर N160 से क्या उम्मीद की जा सकती है।

Upcoming Bajaj Pulsar N160: प्लेटफार्म और डिजाइन

नई बजाज पल्सर N160 पुराने मॉडल के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जबकि डिजाइन भी उसी का बरकरार रखा जाएगा। मोटरसाइकिल को टैंक श्राउड्स, स्प्लिट सीट्स, अंडरबेली एग्जॉस्ट और दोनों तरफ डीआरएल के साथ सिंगल प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एक शार्प डिजाइन लैंग्वेज मिलती रहेगी। इसके मौजूदा मॉडल्स वाले ग्राफिक्स को भी बरकरार रखा जाएगा, हालांकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि बजाज नई बजाज पल्सर N160 को एक नया लुक देने के लिए नई पेंट स्कीम पेश करेगा।

Upcoming Bajaj Pulsar N160: इंजन स्पेसिफिकेशन

आगामी बजाज पल्सर N160 में भी वही 164.82cc सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड मोटर बरकरार रहेगी जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 15.6bhp और 14.6Nm का टॉर्क पैदा करती है। हालांकि, इंजन को E20 फ्यूल पर चलाने के लिए ट्यून किया जाएगा, जिसका अर्थ है कि यह 20 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रण के साथ पेट्रोल पर चल सकता है।

Upcoming Bajaj Pulsar N160: हार्डवेयर और इक्विपमेंट

नई पल्सर N160 के फ्रंट और रियर दोनों में 17 इंच के पहिये दिए जाएंगे। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर साइड में मोनोशॉक को दिया जाएगा। LED लाइटिंग, ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक के अलावा इसमें कई और चीजों को जोड़ा जाएगा। हालांकि, सबसे बड़ा बदलाव कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ फोन कनेक्टिविटी के साथ एक नया पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का जुड़ना होगा।

Advertisement

Upcoming Bajaj Pulsar N160: भारत लॉन्च और राइवल्स

उम्मीद है कि बजाज जल्द ही भारत में N160 लॉन्च करेगा और जब लॉन्च होने पर ये बाइक मौजूदा मॉडल से थोड़ा ज्यादा कीमत के साथ मार्केट में उतारी जा सकती है। मौजूदा मॉडल की शुरुआती कीमत 1.30 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला टीवीएस अपाचे, यामाहा FZS और हीरो एक्सट्रीम 160R के साथ सीधे तौर पर होना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो