scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले Uber ने अयोध्या में पेश किए EV Auto, CM योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी

Uber electric auto rickshaw service को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है और ये कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में किया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 17, 2024 15:54 IST
ayodhya ram mandir  राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले uber ने अयोध्या में पेश किए ev auto  cm योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी
Ayodhya Uber EV Auto के अलावा कंपनी Uber इंटरसिटी को भी इसमें जल्द ही जोड़ेगी।
Advertisement

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे इसके साथ कई नई चीजें चीजें जुड़ती जा रही हैं। इस क्रम में नया नाम जुड़ा है देश की प्रमुख टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर उबर (Uber) का जिसने ऐतिहासिक शहर अयोध्या में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) ऑटो रिक्शा ऑपरेशन की शुरुआत की है।

उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में शुरू की गई यह पहल, पर्यावरण-अनुकूल यात्रा विकल्प प्रदान करने के लिए उबर के समर्पण का संकेत देती है जो पवित्र शहर में आगंतुकों की बढ़ती संख्या के लिए लागत प्रभावी और सुविधाजनक दोनों है।

Advertisement

Ayodhya Uber EV Auto: क्या है कंपनी की प्लानिंग

अयोध्या में ईवी ऑटो का उद्घाटन शहर की कनेक्टिविटी और पर्यटन को समर्थन देने की उबर की व्यापक योजना का हिस्सा है। UberGo, कंपनी का सबसे बजट-अनुकूल कार विकल्प, और लंबी दूरी की यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने वाली Uber इंटरसिटी को भी इसमें जल्द ही जोड़ा जाएगा। उबर ईवी ऑटो की ये सेवाएं अयोध्या आने-जाने वालों के लिए ओवरऑल ट्रैवल एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है, जिससे क्षेत्र के आर्थिक और पर्यटन विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा सकेगी।

कंपनी का कहना है कि, क्षेत्रीय कनेक्टिविटी और विकास का समर्थन करना उबर का अयोध्या में प्रवेश उसके 'भारत से भारत' दृष्टिकोण में एक रणनीतिक कदम है, जिसका उद्देश्य देश भर के अधिक क्षेत्रीय बाजारों तक कंपनी की पहुंच और सेवाओं का विस्तार करना है। यह कदम अपने उपयोगकर्ताओं को एक सहज, मल्टी-मॉडल यात्रा अनुभव प्रदान करने की उबर की महत्वाकांक्षा को रेखांकित करता है।

Ayodhya Uber EV Auto: कंपनी ने क्या कहा ?

अयोध्या में उबर ईवी ऑटो की शुरुआत के मौके पर उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष, प्रभजीत सिंह ने कहा, "जैसे ही अयोध्या एक प्रमुख गंतव्य के रूप में प्रमुखता प्राप्त कर रहा है, हम आगंतुकों और स्थानीय लोगों के लिए परिवहन विकल्पों को बढ़ाने के साथ-साथ नई नौकरी की संभावनाएं पैदा करने के लिए रोमांचित हैं। हमारी प्रतिबद्धता है शहर के पर्यटन के लिए, एक सहज यात्रा अनुभव प्रदान करना और निरंतर आर्थिक प्रगति को प्रोत्साहित करना।"

Advertisement

आपको बताते चलें कि भारत में उबर एक प्रमुख कमर्शियल परिवहन विकल्प बन गया है जिसकी सर्विस देश के 125 शहरों में फैली हुई है। उबर की इस सर्विस में कार, ऑटो, बाइक और बस का विकल्प मिलता है।

(Source- Drivespark)

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो