scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिल्ली में लॉन्च हुई Uber Green Electric Vehicle Cab Service, जानें स्टेप-बाय-स्टेप बुकिंग प्रोसेस

Uber Green को कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कैब सर्विस को इससे पहले बेंगलुरु और मुंबई में भी पेश किया हुआ है, जिसके बाद इस तीसरे शहर में इस सर्विस को पेश किया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 04, 2024 14:48 IST
दिल्ली में लॉन्च हुई uber green electric vehicle cab service  जानें स्टेप बाय स्टेप बुकिंग प्रोसेस
Uber Green Electric Vehicle Cab Service को कंपनी जल्द ही देश के अन्य शहरों में लॉन्च करने वाली है।
Advertisement

भारत में प्रमुख टैक्सी सर्विस के रूप में खुद को स्थापित कर चुकी उबर ने ग्लोबल लेवल पर चल रही प्रमुख इलेक्ट्रिक व्हीकल सर्विस उबर ग्रीन (Uber Green) को देश की राजधानी दिल्ली में लॉन्च कर दिया है, जिसमें दिल्ली के निवासियों को सस्टेनेबल राइड्स बुकर करने की सुविधा मिलती है। जब, यात्री अपनी उबर कैब बुक करने के लिए उबर ऐप को ओपन करेंगे तो उन्हें स्क्रीन पर उबर ग्रीन का ऑप्शन भी दिखाई देगा।

Uber Green: जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

स्टेप 1- सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में उबर ऐप ओपन करें।
स्टेप 2- उबर ऐप ओपन करने के बाद आपको डेस्टिनेशन वाले कॉलम में अपनी लोकेशन दर्ज करें।
स्टेप 3- लोकेशन दर्ज करने के बाद स्क्रीन पर दिख रहे ऑप्शन में सबसे नीचे ग्रीन उबर का विकल्प दिखेगा
स्टेप 4- ग्रीन उबर को सेलेक्ट करने के बाद आप अपनी बुकिंग डिटेल्स को प्रिव्यू करें और सब जानकारी सही होने के बाद कन्फर्म ग्रीन पर टैप करके अपनी बुकिंग पक्की करें।

Uber Green: कंपनी ने क्या कहा ?

उबर ग्रीन को दिल्ली में शुरू करने के मौके पर उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के डायरेक्टर, केंद्रीय परिचालन नितीश भूषण ने कहा, "हमारा मानना है कि परिवहन का भविष्य साझा और इलेक्ट्रिक है और हम 2040 तक भारत और विश्व स्तर पर शून्य-उत्सर्जन मंच बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दिल्ली हमारा तीसरा पड़ाव है।" भारत में हमने शहर में वाहनों के उत्सर्जन को कम करने के लिए उबर ग्रीन लॉन्च किया है, बेंगलुरु और मुंबई में कई राइडर्स पहले से ही लेटेस्ट पेशकश का वादा कर रहे हैं। हम जल्द ही इस उत्पाद को और अधिक शहरों में ले जाएंगे और सस्टेनेबल मोबिलिटी वैल्यू चेन में निवेश करना जारी रखेंगे।

आपको बताते चलें कि, उबर भारत में उबर एक प्रमुख कमर्शियल परिवहन के रूप में खुद को स्थापित कर चुकी है, जो देश के 125 शहरों में अपनी कैब सर्विस प्रदान करती है। उबर की कैब सर्विस में कार, ऑटो, इक और बस के अलावा इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक रिक्शा का विकल्प भी मिलता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो