scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Toyota RAV4, जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें

Toyota RAV4 के बारे में आई लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसे माइल्ड और स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन के साथ मार्केट में उतार सकती है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | March 12, 2024 11:32 IST
लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई toyota rav4  जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें
Upcoming Toyota RAV4 को हाल ही में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाजियाबाद के पास स्पॉट किया गया है। (प्रतीकात्मक फोटो)
Advertisement

भारत में एसयूवी सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता के चलते तमाम वाहन निर्माताओं द्वारा इस सेगमेंट में नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया जा रहा है, जिसमें नया नाम जुड़ गया है प्रमुख जापानी वाहन निर्माता टोयोटा का जो बहुत जल्द अपनी एक नई एसयूवी भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इस एसयूवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

Advertisement

एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा ने अपना दबदबा शुरू से कायम रखा है और इस दबदबे को कायम रखने में कंपनी की फॉर्च्यूनर और अर्बन क्रूजर हायराइडर की बड़ी भूमिका है।  इन दोनों एसयूवी के बाद कंपनी जिसे RAV4 के रूप में पेश करने वाली है। Toyota RAV4 को इंटरनेशनल मार्केट में जबरदस्त सफलता हासिल हो चुकी है, जिसे देखते हुए कंपनी इसे भारतीय मार्केट में उतारने का मन भी बना हुई है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए टोयोटा की इस नई एसयूवी की कंप्लीट डिटेल।

Advertisement

Toyota RAV4: लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

टोयोटा की इस नई एसयूवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया, जहां ये पूरी तरह कवर की गई थी और इसे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाजियाबाद के पास स्पॉट किया गया है।
स्पॉट की गई इस नई टोयोटा एसयूवी से इसकी काफी डिटेल सामने आई है, जिसमें एक्सटीरियर, डिजाइन, और स्पेसिफिकेशन शामिल हैं।

Toyota RAV4: कैसा है डिजाइन ?

स्पॉट हुए टेस्ट म्यूल और इंटरनेट पर लीक हुई इमेज के अनुसार, टोयोटा की इस अपकमिंग एसयूवी में एक एग्रेसिव डिजाइन को दिया जा रहा है, जिसमें नए और स्टाइलिश हेडलाइट के सेटअप के साथ स्लीक एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक बोल्ड स्टांस को दिया जाएगा।

फ्रंट फेसिया की बात करें तो इसके फ्रंट में एक बड़े साइड की ब्लैक ग्रिल, एक क्लैमशेल बोनट, पीछे की तरफ जीआर स्पोर्ट बैजिंग, किनारों पर ब्लैक फिनिश वाली क्लैड्डिंग, रूफ रेलिंग के साथ एग्रेसिव डिजाइन वाले 19 इंच के अलॉय व्हील को दिए जाने की उम्मीद है।

Advertisement

Toyota RAV4: कैसा होगा इंटीरियर

टोयोटा की इस नई पेशकश का इंटीरियर कैसा होगा ये अभी तक साफ नहीं हुई है। हालांकि, एसयूवी में ऑल-ब्लैक लेदर अपहोल्स्ट्री, एक हेड-अप डिस्प्ले, एक एडवांस मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एक पैनोरमिक सनरूफ, ऑल वायरलेस कार कनेक्ट तकनीक के साथ 10.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होने की उम्मीद है।

Advertisement

Toyota RAV4: किससे होगा मुकाबला

भारत में लॉन्च होने पर टोयोटा की इस नई एसयूवी का मुकाबला, हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस एक्स लाइन और महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ हो सकता है, बाकी इसकी पूरी डिटेल लॉन्च होने पर ही सामने आएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो