scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Toyota Innova Price Hike: टोयोटा ने बढ़ाई इनोवा क्रिस्टा और हाईक्रॉस की कीमतें, जानें कितना महंगा हुआ इन एमपीवी को खरीदना

Toyota Price Hike के तहत कंपनी ने भारत में इनोवा लाइनअप में मौजूद क्रिस्टा और हाईक्रॉस की कीमतों में जो बढ़ोतरी की है वो वेरिएंट के हिसाब से अलग अलग लागू होगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 09, 2024 17:33 IST
toyota innova price hike  टोयोटा ने बढ़ाई इनोवा क्रिस्टा और हाईक्रॉस की कीमतें  जानें कितना महंगा हुआ इन एमपीवी को खरीदना
Toyota Innova Price Hike में सबसे कम बढ़ोतरी जी और जीएक्स ट्रिम्स के पेट्रोल पावरट्रेन पर देखने को मिली है।
Advertisement

Toyota ने भारत मौजूद अपनी लोकप्रिय इनोवा एमपीवी लाइनअप में मौजूद क्रिस्टा और हाईक्रॉस की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिसमें टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत में 15,000 और टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमतों में 42,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। इस प्राइस हाइक के बाद हाईक्रॉस की एक्स शोरूम कीमत 18.92 लाख से 30.68 लाख रुपये के बीच है, जबकि डीजल इनोवा क्रिस्टा की कीमत 19.99 लाख से 26.30 लाख रुपये के बीच है।

2024 टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमतें, वेरिएंट

इनोवा हाईक्रॉस को टोयोटा ने छह ट्रिम्स के साथ पेश किया है जिसमें G, GX, VX, VX(O), ZX और ZX(O) ट्रिम्स शामिल हैं। इस एमपीवी में 2.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और   2.0-लीटर स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प मिलता है। इन दोनों इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स को दिया गया है।

Advertisement

Toyota Innova Hycross Price Hike (फोटो- AUTOCARINDIA)
Toyota Innova Hycross Price Hike (फोटो- AUTOCARINDIA)

इनोवा हाईक्रॉस के जी और जीएक्स ट्रिम्स के साथ केवल पेट्रोल पावरट्रेन को दिया गया है, जिसकी कीमतों में सबसे कम बढ़ोतरी देखी गई है। स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड VX और VX(O) ट्रिम्स की कीमतों में 33,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है, जबकि टॉप-स्पेक, 7-सीटर केवल ZX और ZX(O) वेरिएंट की कीमतों में 42,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है।

2024 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमतें, वेरिएंट

इनोवा क्रिस्टा में 2.4-लीटर डीजल इंजन मिलता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। इसके सात ट्रिम्स GX, GX FLT, VX, VX FLT और ZX मार्केट में उपलब्ध हैं। इसमें  GX, VX, GX FLT और VX FLT के साथ 7 और 8-सीटर कॉन्फ़िगरेशन का विकल्प मिलता है, जबकि ZX ट्रिम केवल 7-सीटर के रूप में पेश किया गया है।

Toyota Innova Crysta Price Hike (फोटो- AUTOCARINDIA)
Toyota Innova Crysta Price Hike (फोटो- AUTOCARINDIA)

टॉप-स्पेक ZX ट्रिम के साथ VX और VX FLT ट्रिम्स की कीमतों में क्रमश 25,000 रुपये और 15,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है, जबकि GX और GX FLT ट्रिम की कीमतें अपरिवर्तित बनी हुई हैं। नीचे दी गई तालिका  के जरिए आप 2024 में इस एमपीवी की नई कीमतों की पूरी डिटेल हासिल कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो