scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Cars Launch in April 2024: Maruti से लेकर Tata तक, अप्रैल में ये कंपनियों लॉन्च करेंगी नई कार

Upcoming Car Launches in April 2024: मारुति सुजुकी अपनी मौजूदा पॉपुलर हैचबैक का नेक्स जनरेशन मॉडल मार्केट में उतारेगी तो दूसरी तरफ टोयोटा नई कार को लॉन्च कर बिक्री को बढ़ाने का प्रयास करेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | April 02, 2024 16:57 IST
cars launch in april 2024  maruti से लेकर tata तक  अप्रैल में ये कंपनियों लॉन्च करेंगी नई कार
Car Launches in April 2024 जो बन सकती हैं आपकी पसंद और बजट के हिसाब से बेहतर विकल्प।
Advertisement

Cars Launch in April 2024:वित्त वर्ष का पहला महिला यानी अप्रैल 2024 ऑटोमोटिव सेक्टर के लिए भी खास महत्व रखता है, जिसमें हर वाहन निर्माता की कोशिश होती है कि नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत मुनाफे के साथ की जा सके। इस महीने में कई कार निर्माता अपने वाहनों को मार्केट में उतारने की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स तक का नाम शामिल है।

अगर आप भी अप्रैल महीने में एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन अभी तक किसी भी विकल्प को फाइनल नहीं किया है, तो यहां जान लीजिए अप्रैल 2024 में लॉन्च होने वाली टॉप 5 कारों की डिटेल।

Advertisement

Upcoming Toyota Taisor

वित्तीय वर्ष के पहले महीने अप्रैल में सबसे पहला लॉन्च टोयोटा टैसर के रूप में देखने को मिल सकता है, जिसे लेकर रिपोर्ट है कि कंपनी 3 अप्रैल को लॉन्च कर सकती है।

Toyota Taisor
Toyota Taisor

हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। टैसर के टोयोटा लोगो के साथ मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का नया रूप होने की संभावना है। ग्लैंज़ा (बलेनो), अब बंद हो चुकी अर्बन क्रूज़र (विटारा ब्रेज़ा) और रुमियन (अर्टिगा) के बाद टोयोटा की ओर से बिक्री पर जाने वाला यह चौथा मारुति-रीबैज्ड मॉडल होगा।

Upcoming Tata Altroz Racer

टाटा ने पिछले साल ऑटो एक्सपो में पहली बार अल्ट्रोज़ रेसर कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन किया था, जिसके बाद इस साल की शुरुआत में उद्घाटन भारत मोबिलिटी शो में इसका लगभग-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप प्रदर्शित किया गया था। यह अल्ट्रोज़ रेसर के शीर्ष पर बैठेगा और स्पोर्टियर बाहरी और आंतरिक स्टाइल, गतिशीलता और प्रदर्शन का दावा करेगा।

Advertisement

Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer

अल्ट्रोज़ रेसर को पावर देने वाला 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो 118 बीएचपी और 170 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की संभावना है। लॉन्च होने पर इसका सीधा मुकाबला Hyundai i20 N Line से होगा।

Advertisement

Upcoming Mahindra XUV300 facelift

महिंद्रा अप्रैल में फेसलिफ्टेड XUV300 को 30 अप्रैल के दिन लॉन्च कर सकती है। । पिछले कुछ महीनों में इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया है। इसमें बोर्ड पर अतिरिक्त सुविधाओं के साथ कुछ महत्वपूर्ण एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट देखने को मिलेंगे।

Mahindra XUV300 facelift
Mahindra XUV300 facelift

पावरट्रेन की बात करें, तो 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ, नई XUV300 भरोसेमंद और बुलेट-प्रूफ, 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन की पेशकश जारी रखेगी जो 115 bhp और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में सभी पावर सोर्स के लिए 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड एएमटी शामिल होगा।

Upcoming Skoda Superb

स्कोडा इस साल अप्रैल में पूरी तरह से आयातित सीबीयू मॉडल के रूप में सुपर्ब को भारत में वापस लाएगी। 2022 में बंद होने के बाद फ्लैगशिप सेडान अपने अपडेटेड अवतार में भारत में वापस आएगी।

Skoda Superb
Skoda Superb

भारत-स्पेक लग्जरी सेडान को पावर देने वाला 2.0-लीटर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मिल और 2.0-लीटर टीडीआई डीजल इंजन होगा। बाद वाला 147 बीएचपी प्रदान करता है और इसे मानक के रूप में 7-स्पीड डीएसजी डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

Upcoming New-gen Maruti Swift

उम्मीद है कि मारुति जल्द ही भारत में तीसरी पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च करेगी। हाल के महीनों में इस हैचबैक के टेस्टिंग म्यूल को कई बार जासूसी की गई है। नवंबर 2023 में टोक्यो मोबिलिटी शो में अपनी वैश्विक शुरुआत के बाद, हैचबैक अपने घरेलू बाजार और यूनाइटेड किंगडम में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है।

New-gen Maruti Swift
New-gen Maruti Swift

कुछ माइक्रो स्टाइलिंग अंतरों के अलावा, नई पीढ़ी की स्विफ्ट में कुछ नए फीचर्स होने की उम्मीद है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें बिल्कुल नया 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, जेड-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलेगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो